मप्र के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

Heavy rain warning in many parts of MP
मप्र के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी
मप्र के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी
हाईलाइट
  • मध्य प्रदेश में सोमवार को बादल छाने और हवा चलने से मौसम सुहावना है
  • मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सें में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है
  • मानसून के पुन: सक्रिय होने से बीते तीन दिनों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई है
  • जिससे तापमान में गिरावट आई है
भोपाल, 29 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में सोमवार को बादल छाने और हवा चलने से मौसम सुहावना है, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सें में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

मानसून के पुन: सक्रिय होने से बीते तीन दिनों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई है, जिससे तापमान में गिरावट आई है। इसके साथ ही गर्मी व उमस का असर भी कम हुआ है। सोमवार की सुबह से आसमान पर बादल छाने और हवा चलने से मौसम सुहावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दवाब के क्षेत्र से आगामी दिनों में लगातार बारिश होने की संभावना है। आगामी 24 घंटों में कटनी, मंडला, जबलपुर, अनूपपुर, विदिशा, सागर, दमोह, छिंदवाड़ा, बालाघाट, बैतूल, सिवनी, गुना, हरदा, रायसेन, सीहोर, अलिराजपुर में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23.2 डिग्री, ग्वालियर का 25.7 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.7 सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 32.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

--आईएएनएस

Created On :   29 July 2019 6:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story