दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों ने की आधे दिन की पेन डाउन हड़ताल

Hindu Rao doctors protest over non-payment of salary
दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों ने की आधे दिन की पेन डाउन हड़ताल
डॉक्टरों को वेतन नहीं दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों ने की आधे दिन की पेन डाउन हड़ताल
हाईलाइट
  • 200 डॉक्टर हड़ताल में शामिल रहे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों ने पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण सोमवार को आधे दिन की पेन डाउन हड़ताल की। रेजिडेंट डॉक्टरों को भी पिछले पांच माह से उनका महंगाई भत्ता (डीए) नहीं मिला है। सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक कुल 200 डॉक्टर हड़ताल में शामिल रहे । वहीं 16 और 17 नवंबर को फिर से इसी तरह से विरोध प्रदर्शन करेंगे।

हिंदू राव अस्पताल आरडीए के अध्यक्ष तनुराज त्यागी ने आईएएनएस को बताया कि हमें पिछले तीन महीने से वेतन नहीं दिया गया है और हमारा डीए पांच महीने से लंबित है। आज से, हमने तीन दिनों के लिए पेन-डाउन हड़ताल शुरू कर दी है, उसके बाद हम अनिश्चितकालीन हड़ताल के साथ आगे बढ़ेंगे।

आरडीए के डॉक्टरों ने 11 नवंबर को चिकित्सा अधीक्षक (एमएस) को लिखे पत्र में 15, 16 और 17 नवंबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक पेन-डाउन हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी, और 14 नवंबर की शाम तक बकाया वेतन और डीए का भुगतान नहीं करने पर 18 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए कहा था।

पत्र में कहा गया था कि अगर हमारा वेतन और डीए 14 नवंबर को या उससे पहले जारी नहीं किया जाता है, तो हम 15, 16 और 17 नवंबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक पेन-डाउन हड़ताल पर रहेंगे और 18 नवंबर से दुर्भाग्य से हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। त्यागी ने कहा कि जैसे ही आरडीए के डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया, वरिष्ठ डॉक्टरों ने मरीजों की देखभाल की। एमसीडी द्वारा संचालित 980 बिस्तरों वाले हिंदू राव अस्पताल में 50 प्रतिशत से अधिक नर्सों के पद और बड़ी संख्या में डॉक्टरों के पद खाली पड़े हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Nov 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story