पैंगोग झील पर बन रहे चीनी पुल का जवाब देने के लिए गृहमंत्री अमित शाह का आज से अरूणाचल प्रदेश में दो दिवसीय दूसरा दौरा

पैंगोग झील पर बन रहे चीनी पुल का जवाब देने के लिए गृहमंत्री अमित शाह का आज से  अरूणाचल प्रदेश में दो दिवसीय दूसरा दौरा
अरूणाचल प्रदेश पैंगोग झील पर बन रहे चीनी पुल का जवाब देने के लिए गृहमंत्री अमित शाह का आज से अरूणाचल प्रदेश में दो दिवसीय दूसरा दौरा
हाईलाइट
  • शाह का दूसरा दौरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  बीजेपी के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय गहमंत्री अमित शाह आज शनिवार से दो दिवसीय अरूणाचल प्रदेश के  दौरे पर हैं।  जहां वो कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।  रामकृष्ण मिशन के स्वर्ण जयंती समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  ने कहा बोडोलैंड की समस्या का समाधान हो गया। अरुणाचल प्रदेश और असम के बीच सीमा संबंधी 60% मुद्दों को भी सुलझा लिया गया है। भारत में गुरू दक्षिणा की परंपरा बहुत पुरानी है पर किसी भी शिष्य ने अपने गुरू को इतनी बड़ी गुरू दक्षिणा नहीं दी होगी जो स्वामी विवेकानंद ने रामकृष्ण मिशन की स्थापना करके परमहंस रामकृष्ण को दी

गृहमंत्री के इस दौरे को चीन के द्वारा पैंगोग झील पर बनाए जा रहे दूसरे पुल के विरोध के दौरे पर देखा जा रहा है। हालांकि इस दौरान शाह लोहित जिले के वाक्रो में ऋषि परशुराम की 51 फुट ऊंची प्रतिमा की आधारशिला भी रखेंगे साथ ही करीब 40 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

 गृहमंत्री भारत चीन सीमा पर तैनात सुरक्षाबलों से मुलाकात कर मौजूदा हालातों पर चर्चा करेंगे। अरूणाचल प्रदेश के दूसरे दौरे पर गए शाह एक कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री शाह साल 2020 के शुरूआत में  34 वें राज्य स्थापना दिवस समारोह के समय पर अरूणाचल गए थे। उस समय चीन ने उनके दौरे का काफी विरोध किया था।

Created On :   21 May 2022 6:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story