दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उमड़ी भारी भीड़, उड्डयन मंत्री सिंधिया ने बुलाई हाई लेवल बैठक

Huge crowd gathered at Delhis Indira Gandhi International Airport
दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उमड़ी भारी भीड़, उड्डयन मंत्री सिंधिया ने बुलाई हाई लेवल बैठक
खत्म हुआ सोशल डिस्टेंस? दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उमड़ी भारी भीड़, उड्डयन मंत्री सिंधिया ने बुलाई हाई लेवल बैठक
हाईलाइट
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है एयरपोर्ट के अंदर की एक तस्वीर

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। दुनिया के ज्यादातर देश कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर चिंतित है, जिसे देखते हुए यात्रा नियमों को सख्त कर दिया गया है। वहीं भारत ने भी विदेश से लौट रहे नागरिकों का आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। लेकिन, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को भारी भीड़ देखी गई, जिसके बाद सोमवार को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक हाई लेवल बैठक बुलाई।

बता दें कि, सोशल मीडिया पर एयरपोर्ट के अंदर की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जहां यात्रियों की भारी भीड़ दिख रही है और यात्री इसमें सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए नजर नहीं आ रहे है। इस अव्यवस्था को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक हाई लेवल बैठ बुलाई, जिसमें एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया, इमिग्रेशन डिपार्टमेंट, एयरपोर्ट के अधिकारी और कोविड-19 टेस्टिंग लैब कंपनी के सदस्य शामिल रहे।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, ओमिक्रॉन के मद्देनजर केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते एक नई ट्रैवल गाइडलाइन जारी की थी, जिसके तहत जो भी यात्री "एट रिस्क" यानि की जोखिम वाले देशों से आएंगे, उनके लिए आरटीपीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य होगा। साथ ही अन्य देशों आने वाले 2% यात्रियों को रैंडम आधार पर टेस्ट करवाना होगा। अब गाइडलाइन के मुताबिक, पैसेंजर्स को कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़ने से पहले या फिर एयरपोर्ट से बाहर जाने से पहले रिजल्ट आने का इंतजार करना होगा। एयरपोर्ट पर भारी भीड़ तब उमड़ी जब यात्रियों को अपनी रिपोर्ट के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा।

ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए ये गाइडलाइन जारी की गई थी। लेकिन, सोशल मीडिया पर जो एयरपोर्ट के अंदर की तस्वीरें वायरल हुईं, उसमें साफ देखा जा सकता है कि, पैसेंजर्स चाह कर भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर पर रहे है। क्योंकि उन्हें अपनी टेस्ट रिपोर्ट के लिए घंटों एयरपोर्ट पर इंतजार करना पड़ रहा है और रिपोर्ट लेने के बाद ही वो बाहर जा सकते है। 

Created On :   6 Dec 2021 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story