दैनिक भास्कर हिंदी: अनुच्छेद 35ए को बचाने के लिए मैं जेल जाने को तैयार : महबूबा

July 28th, 2019

हाईलाइट

  • जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि वह अनुच्छेद 35ए की रक्षा के लिए जेल जाने को तैयार हैं, जो इस राज्य को विशेष दर्जा देता है
  • पीडीपी के स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं से महबूबा मुफ्ती ने कहा, कोई भी जो अनुच्छेद 35ए में फेरबदल की कोशिश कर रहा है, वह डायनामाइट से खेल रहा है
श्रीनगर, 28 जुलाई (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि वह अनुच्छेद 35ए की रक्षा के लिए जेल जाने को तैयार हैं, जो इस राज्य को विशेष दर्जा देता है।

पीडीपी के स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं से महबूबा मुफ्ती ने कहा, कोई भी जो अनुच्छेद 35ए में फेरबदल की कोशिश कर रहा है, वह डायनामाइट से खेल रहा है। इसके विनाशकारी परिणाम होंगे, जिसे कोई नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य के विशेष दर्जे के संरक्षण के लिए चट्टान की तरह खड़ी रहेगी और इसकी रक्षा के लिए वह जेल जाने को तैयार है।

मुफ्ती ने पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की आलोचना की। उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि अनुच्छेद 35ए पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला एनसी द्वारा स्वीकार किया जाएगा।

महबूबा मुफ्ती ने कहा, अनुच्छेद 35ए के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ जम्मू-कश्मीर के लोगों को स्वीकार्य नहीं होगी।

--आईएएनएस