'गुजरात में कांग्रेस जीती तो पाकिस्तान में फूटेंगे पटाखे'

If Congress wins in Gujarat Election, Crackers will go off in Pakistan says Vijay Rupani
'गुजरात में कांग्रेस जीती तो पाकिस्तान में फूटेंगे पटाखे'
'गुजरात में कांग्रेस जीती तो पाकिस्तान में फूटेंगे पटाखे'

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में एक रैली में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि अगर गुजरात में कांग्रेस जीत गई, तो पाकिस्तान में इसका जश्न मनेगा, पटाखे फूटेंगे। वहीं अगर बीजेपी जीतेगी, तो गुजरात में पटाखे फूटेंगे। बता दें कि बिहार चुनाव के दौरान बीजेपी के नेशनल प्रेसिडेंट अमित शाह ने भी इसी तरह का बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर बिहार में बीजेपी हारी तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे।


और क्या कहा रूपाणी ने? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम विजय रूपाणी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि "अगर बीजेपी जीती तो गुजरात में और कांग्रेस जीती तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे।" उन्होंने ये भी कहा था कि "बीजेपी की सरकार में जहां विकास है, तो वहीं दूसरी तरफ विनाश है। अगर दिल्ली और गुजरात दोनों जगह बीजेपी की सरकार हो, तो गुजरातियों के दोनों हाथों में लड्डू है।" सीएम रूपाणी ने आगे कहा था कि "पहले फेस की वोटिंग में बूथों पर लंबी लाइनें लगी रही। इससे लोगों की नाराजगी साफ दिखाई देती है।" उन्होंने कहा था कि "गुजरात के सपूत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निम्नस्तक की टिप्पणी करने वाली कांग्रेस के लिए लोगों में गुस्सा था।"

अमित शाह ने भी दिया था ऐसा बयान

अक्टूबर 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के नेशनल प्रेसिडेंट अमित शाह ने भी एक रैली में बीजेपी की हार पर पाकिस्तान में पटाखे फूटने की बात कही थी। रकसौल में एक रैली को एड्रेस करते हुए शाह ने कहा था "अगर गलती से भी बीजेपी बिहार में हार जाती है, तो पाकिस्तान में पटाखे फोड़े जाएंगे। क्या आप लोग ऐसा होने देंगे?" तो रैली में मौजूद भीड़ ने भी कहा था "नहीं"। इसके साथ ही शाह ने ये भी कहा था कि "अगर बिहार में लालू-नीतीश की सरकार बनती है, तो सबसे ज्यादा खुश जेल में बंद शाहबुद्दीन जैसे लोग ही होंगे।

गुजरात में कैसे हुई पाकिस्तान की एंट्री ? 

दरअसल, गुजरात चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री मणिशंकर अय्यर के "नीच" वाले बयान के बाद हुई। मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के लिए "नीच" शब्द का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा था कि "मुझे लगता है कि ये आदमी बहुत "नीच" किस्म का है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या जरूरत है?" इसके बाद पीएम मोदी ने भी इसको चुनावी मुद्दा बना दिया और मणिशंकर की बात को "गुजरातियों के अपमान" से जोड़ दिया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने अय्यर के पाकिस्तान दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा था कि "क्या अय्यर मेरी सुपारी देने के लिए पाकिस्तान गए थे?" इसके बाद पीएम ने एक दूसरी रैली में कांग्रेस और पाकिस्तान की मिलीभगत के आरोप लगाए थे।
 

Created On :   13 Dec 2017 3:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story