comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

INX मीडिया केस: चिदंबरम को मिलेगी जमानत ? SC में सुनवाई आज

INX मीडिया केस: चिदंबरम को मिलेगी जमानत ? SC में सुनवाई आज

हाईलाइट

  • INX मीडिया केस में आज SC में होगी पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई
  • CBI लगातार कर रही चिदंबरम की जमानत का विरोध
  • चिदंबरम 24 अक्टूबर तक हिरासत में बंद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसें पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम अपनी मुश्किलें कम होने की उम्मीद में हैं। CBI मामले में पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज (शुक्रवार) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। CBI लगातार चिदंबरम की जमानत का विरोध कर रही है। उसका कहना है कि 'मामले पर अभी जांच चल रही है। चिदंबरम एक प्रभावशाली व्यक्ति है और यदि उन्हें रिहाई दे दी गई तो वह गवाहों को प्रभावित करने के अलावा बाकी संभावित सबूतों के साथ भी छेड़छाड़ कर सकते हैं।' 

24 अक्टूबर तक हिरासत में चिदंबरम
बता दें कि दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट ने गुरूवार को चिदंबरम की हिरासत 24 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। वह 24 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) और CBI मामले में न्यायिक हिरासत में रहेंगे। इस मामले में तिहाड़ जेल में पूछताछ करने के बाद ED ने बुधवार को चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया था। जिससे पहले मंगलवार को एक स्थानीय अदालत ने ED को इस मामले में चिदंबरम से पूछताछ करने और जरुरत पड़ने पर गिरफ्तार करने की  भी अनुमति दी थी।

क्या है मामला ?
कांग्रेस नेता चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने वित्त मंत्री के पद पर रहते हुए साल 2007 में INX मीडिया को 305 करोड़ रुपये लेने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। जिस पर ED ने 2018 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था, वहीं इससे पहले CBI भी मई, 2017 में केस दर्ज कर चुकी थी।

कमेंट करें
cjvUr