दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: LoC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 3 पाकिस्तानी आतंकी ढेर

August 19th, 2018

हाईलाइट

  • कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार देर शाम पाक की ओर से घुसपैठ की कोशिश हुई
  • तीन आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, जिन्हें सेना ने मार गिराया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पाकिस्तान में चाहे सत्ता बदल गई हो, लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आया है। पाक  के नए वजीर-ए-आजम इमरान खान के शपथ ग्रहण के दिन ही सीमापार से बड़ी घुसपैठ की कोशिश हुई है। कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार देर शाम यह घुसपैठ की कोशिश हुई, जिसे सेना ने नाकामयाब कर दिया। घुसपैठ की कोशिश LoC से सटे तंगधार सेक्टर में हुई। यहां तीन आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, जिन्हें सेना ने मार गिराया। फिलहाल सेना यहां सर्च ऑपरेशन चला रही है। यहां अन्य आतंकियों के भी घुसपैठ की फिराक में होने के इनपुट मिले हैं।

 


गौरतलब है कि आज ही के दिन इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। शपथ ग्रहण में भारत के पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू भी पहुंचे थे। यहां उन्होंने पाक आर्मी के चीफ जनरल बाजवा को गले भी लगाया था। उन्होंने बाद में यह भी कहा था कि जनरल बाजवा दोनों देशों के बीच शांति चाहते हैं और भारत को भी शांति के प्रयास करने चाहिए। सिद्धू के इस बयान पर एक और जहां बीजेपी पूरी तरह कांग्रेस के प्रति आक्रमक रवैया अपनाए हुए हैं, वहीं आज पाक की ओर से हुई इस घुसपैठ की कोशिश के बाद सिद्धू पर विरोधी दल और आक्रामक हो सकते हैं।

दरअसल, सिद्धू ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाक आर्मी चीफ की तारीफें की थी, जबकि पाक आर्मी ही भारतीय सीमा में आतंकियों को दाखिल कराती रही है। हमेशा से पाक आर्मी नियंत्रण रेखा पर फायरिंग कर भारतीय सैनिकों का ध्यान भटकाकर आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराती रही है। ऐसे में वतन वापसी पर सिद्धू को बड़े सवालों के जवाब देने पड़ सकते हैं।