कर्नाटक सरकार ने हटाया "एमएम हिल्स" तीर्थस्थल से प्रतिबंध, मुंडन करवाने की मिली अनुमति

Karnataka government lifts ban on MM Hills shrine
कर्नाटक सरकार ने हटाया "एमएम हिल्स" तीर्थस्थल से प्रतिबंध, मुंडन करवाने की मिली अनुमति
प्रतिबंधों में ढील कर्नाटक सरकार ने हटाया "एमएम हिल्स" तीर्थस्थल से प्रतिबंध, मुंडन करवाने की मिली अनुमति

डिजिटल डेस्क, चामराजनगर। मैसूर में सफलतापूर्वक दशहरा उत्सव आयोजित करने के बाद, कर्नाटक सरकार ने रविवार को कर्नाटक के प्रमुख तीर्थस्थलों में से एक, चामराजनगर जिले के एमएम हिल्स में माले महादेश्वरस्वामी मंदिर में लगाए गए प्रतिबंधों को हटा लिया है। स्वर्ण रथ जुलूस सहित सामूहिक भोजन, विभिन्न सेवा, पूजा पर प्रतिबंधों में ढील दी गई है। अधिकारियों ने मुदी सेव (सिर का मुंडन) की भी अनुमति दी है।

उपायुक्त डॉ. एम.आर. रवि ने रविवार से पाबंदियां हटाने का आदेश जारी किया है। पहले के आदेश में जिला प्रशासन ने केवल सीमित सेवा और दर्शन के लिए तीर्थस्थल पर रातभर रुकने की अनुमति दी थी। दशोहा भवन में पवित्र जल, प्रसादम और सामूहिक भोजन का वितरण पहले प्रतिबंधित था, लेकिन अब इसे हटा लिया गया है। मंदिर में आने वाले भक्तों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है।

भक्तों के रातभर ठहरने के लिए सभी गेस्ट हाउस, कॉटेज और डॉरमेट्री खोल दिए जाएंगे। भक्तों को मंदिर के सामने, रंगमंदिर के पास और अन्य स्थानों पर रुकने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, तपोत्सवम और अगले जथरा समारोह आयोजित करने पर प्रतिबंध अभी भी जारी है।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Oct 2021 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story