comScore

कोविड-19: केरल के इस जिले में मास्क नहीं पहना तो 5000 रुपये का जुर्माना, ऐसे काम पर होगी जेल

कोविड-19: केरल के इस जिले में मास्क नहीं पहना तो 5000 रुपये का जुर्माना, ऐसे काम पर होगी जेल

हाईलाइट

  • वायनाड में अब तक कोरोना के एक भी मामले नहीं
  • सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क लगाए लोगों पर कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सुरक्षा और सावधानी बरतना अति आवश्यक हो गया हैं। इसी के मद्देनजर केरल के वायनाड जिले में मास्क से लेकर संक्रमण के खिलाफ तमाम एहतियातों को न अपनाने वाले लोगों के लिए सख्त नियम बनाए गए हैं। कोरोना फ्री वायनाड में अगर कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क पहने पाया जाएगा तो उसे पांच हजार रुपये का जुर्माना देना होगा। इतना ही नहीं जिस भी दुकान में सेनिटाइजर या साबुन उपलब्ध नहीं होगा उस दुकानदार से भी जुर्माना वसूला जाएगा। 

मास्क नहीं पहना तो जुर्माना, कोर्ट में दोषी पाए जाने पर जेल
वायनाड जिले के पुलिस अधीक्षक आर. इलांगो ने घोषणा की है कि, सार्वजनिक स्थलों पर जो कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए पाया जाएगा, उस पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। इलांगो ने कहा, यदि व्यक्ति इस मामले को लेकर कोर्ट तक जाता है और वहां दोषी पाया जाता है तो उसे कम से कम तीन साल जेल की सजा या फिर 10 हजार रुपए जुर्माना देना होगा। वहीं एक और दिशा-निर्देश जारी किया गया है, जिसके मुताबिक, जिस दुकान में हाथ धोने के लिए साबुन /या सैनिटाइजर उपलब्ध नहीं रहेगा, उस दुकानदार पर 1000 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।

गृह मंत्रालय: लॉकडाउन में फंसे मजदूरों-छात्रों को आने-जाने की छूट, नई गाइडलाइन जारी

राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र अब तक कोरोना फ्री
वायनाड जिला फिलहाल ग्रीन जोन में है। यहां अभी तक कोरोना के एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं पाए गए हैं। जिले के 842 लोग अपने घर में ही खास निगरानी में हैं और नौ संदिग्ध मरीज विभिन्न अस्पतालों में है। बता दें कि, वायनाड लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी करते हैं। राहुल ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र के कुछ लोगों से फोन पर बात की थी और उन्हें भरोसा दिलाया कि लॉकडाउन में छूट दिए जाने पर वह वायनाड आएंगे।

कमेंट करें
kR4wi