दैनिक भास्कर हिंदी: केरल माकपा सचिव के बेटे डीएनए टेस्ट के लिए पेश

July 30th, 2019

हाईलाइट

  • मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की केरल राज्य इकाई के सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन के बेटे बिनॉय कोडियेरी ने मंगलवार को मुंबई के एक अस्पताल में डीएनए टेस्ट के लिए अपना रक्त का नमूना दिया
  • बिनॉय बॉम्बे हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद डीएनए टेस्ट के लिए पहुंचे
मुंबई/तिरुवनंतपुरम, 30 जुलाई (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की केरल राज्य इकाई के सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन के बेटे बिनॉय कोडियेरी ने मंगलवार को मुंबई के एक अस्पताल में डीएनए टेस्ट के लिए अपना रक्त का नमूना दिया। बिनॉय बॉम्बे हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद डीएनए टेस्ट के लिए पहुंचे।

अदालत ने सोमवार को माकपा नेता के बेटे को डीएनए टेस्ट के लिए पेश होने का आदेश दिया था और मामले की सुनवाई की अगली तारीख 26 अगस्त तय कर दी थी। इससे पहले, बिनॉय की ओर से याचिका दायर कर ओशिवारा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने का अनुरोध किया गया था।

अदालत ने निर्देश दिया कि परीक्षण रिपोर्ट को एक सीलबंद कवर में रखा जाए और दो सप्ताह की समय-सीमा में उसे सौंप दिया जाए।

मुंबई की एक 33 वर्षीय महिला ने पुलिस के सामने शिकायत दर्ज कराई थी कि बिनॉय ने शादी के बहाने कई वर्षो तक उसका यौन शोषण किया और उनका आठ साल का एक बच्चा भी है।

बिनॉय को मुंबई की डिंडोशी अदालत से इस शर्त पर जमानत मिली थी कि उन्हें पुलिस जांच में सहयोग करते हुए डीएनए टेस्ट से गुजरना होगा। मगर वह तीन मौकों पर डीएनए टेस्ट के लिए नहीं पहुंचे थे।

शिकायत के अनुसार, महिला 2008 में दुबई में एक डांस बार में काम करने के दौरान उसके संपर्क में आई और 2015 तक वह हर महीने उसे पैसे भी भेजती थी। जब उसे बिनॉय के पहले से ही शादीशुदा होने का पता चला, तब उसने शिकायत दर्ज कराई।

--आईएएनएस