comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

J&K: पुंछ में पाकिस्तान ने नागरिक क्षेत्रों को बनाया निशाना, सेना ने दिया माकूल जवाब

J&K: पुंछ में पाकिस्तान ने नागरिक क्षेत्रों को बनाया निशाना, सेना ने दिया माकूल जवाब

हाईलाइट

  • किरनी और शाहपुर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन
  • दागे गए तीन मोर्टार को सेना ने ढूंढ कर किया डिफ्यूज

डिजिटल डेस्क, पुंछ। अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LoC) पर लगातार नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा है। एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को अकारण ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के किरनी सेक्टर और शाहपुर सेक्टर के पास सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पार से गोलीबारी की। इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में एक 60 वर्षीय भारतीय नागरिक की मौत हो गई थी।

सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी हमले का माकूल जवाब दिया। पाकिस्तानी सेना ने सुबह - सुबह अकारण सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय रक्षा ठिकानों और नागरिक क्षेत्रों पर मोर्टार दागे। हालांकि दागे गए तीन मोर्टार को सेना ने ढूंढ कर डिफ्यूज कर दिया। बता दें कि इससे पहले 14 फरवरी को पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई फायरिंग में कठुआ जिले के हिरानगर सेक्टर में तीन घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए थे।

ये भी पढ़ें : FATF Week: पाक को चेतावनी- आतंकी संगठनों को मिल रही आर्थिक मदद

आतंकियों की घुसपैठ की फिराक में पाक
अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। बता दें कि पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लंघन करना एक षड्यंत्र है। हालांकि पाकिस्तान के इस नापाक इरादे से भारतीय सेना भी बेहद अच्छे से वाकिफ है। दरअसल पिछले लंबे समय से पाकिस्तान सीमा पार से निरंतर गोलीबारी की आड़ में भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है, लेकिन भारतीय सेना उसकी इस कोशिश को कामयाब नहीं होने दे रही है।

ये भी पढ़ें : Ceasefire : पाक सेना ने पुंछ जिले में मोर्टार से दागे गोले, एक जवान शहीद, भारत ने तबाह की कई चौकियां 

कमेंट करें
nZ8ox