मायावती ने 3 जून को बुलाई पार्टी की बैठक, नवनिर्वाचित सांसद भी होंगे शामिल

मायावती ने 3 जून को बुलाई पार्टी की बैठक, नवनिर्वाचित सांसद भी होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती पहली बैठक करने जा रही हैं। मायावती ने 3 जून को दिल्ली में पार्टी की बैठक बुलाई है। इसमें नवनिर्वाचित सांसद, जोन इंचार्ज सहित सभी जिलाध्यक्षों को भी बुलाया गया है। बीएसपी की यह बैठक कई मायनों में अहम मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि मायावती की बैठक में चुनाव की समीक्षा के साथ ही गठबंधन का भविष्य तय किया जा सकता है। इसके अलावा यूपी में होने वाले उपचुनाव की रणनीति भी बनाई जाएगी।

चुनाव में हार के बाद से ही मायावती एक्शन मोड में हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी काम करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं। मायावती ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई सीटों पर पार्टी विरोधी काम करने और विपक्षी उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने के आरोप में पार्टी के पूर्व विधायक इकबाल अहमद ठेकेदार को पार्टी से निकाल दिया है। कहा जा रहा है कि इकबाल अहमद ने चुनाव के दौरान बिजनौर में बीएसपी प्रत्याशी मलूक नागर के बजाए कांग्रेस प्रत्याशी नसीमुद्दीन सिद्दीकी का समर्थन किया था।

गौरतलब है कि इससे पहले बसपा ने वरिष्ठ नेता रामवीर उपाध्याय को पार्टी से निलंबित कर दिया था। मायावती ने एग्जिट पोल के सामने आने के बाद ही पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय को पार्टी से निकाल दिया था। उपाध्याय पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप था। 

Created On :   31 May 2019 5:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story