तेलंगाना चुनाव: केन्द्रीय मंत्री बोले- रोहिंग्याओं को वोटर्स बना रही है कांग्रेस, TRS और AIMIM

mukhtar abbas naqvi blames congress, trs and aimim of conspiracy against bjp
तेलंगाना चुनाव: केन्द्रीय मंत्री बोले- रोहिंग्याओं को वोटर्स बना रही है कांग्रेस, TRS और AIMIM
तेलंगाना चुनाव: केन्द्रीय मंत्री बोले- रोहिंग्याओं को वोटर्स बना रही है कांग्रेस, TRS और AIMIM
हाईलाइट
  • केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस
  • TRS और AIMIM पर निशाना साधा है।
  • तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटो पर 7 दिसंबर को वोटिंग की जाएगी।
  • नकवी ने कहा है कि कांग्रेस
  • TRS और AIMIM साथ में षड्यंत्र रच रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस, तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और AIMIM पर निशाना साधा है। नकवी ने कहा है कि कांग्रेस, TRS और AIMIM साथ में षड्यंत्र रच रहे हैं। नकवी ने कहा कि यह तीनों पार्टी अपने वोट बढ़ाने के लिए कुछ विशेष समुदायों के वोटर्स के नाम वोटर लिस्ट से हटवा रहे हैं। 

नकवी ने कहा, "तेलंगाना राज्य में फिलहाल दो गंभीर मुद्दे हैं, जिसपर चुनाव आयोग को एक्शन लेने की जरूरत है। कांग्रेस, TRS और AIMIM ने साथ मिलकर वोटर लिस्ट से कई वोटरों के नाम मिटा दिए हैं। इन वोटरों का नाम उनका समुदाय देखकर मिटा दिया गया है। इसकी जगह नकली वोटरों के नाम डाल दिए गए हैं।" 

नकवी ने कहा, "इन तीन पार्टियों ने मिलकर कुछ रजिस्टर्ड वोटर्स जो कि किसी विशेष दल को सपोर्ट कर रहे थे, उनके नाम षड्यंत्र के तहत मिटा दिया है। जो नकली वोटर हैं उसमें से 700-800 वोटरों का पता एक ही है। नकली वोटरों की लिस्ट में रोहिंग्या के नाम भी शामिल किए गए हैं। यह गलत है और रोहिंग्याओं को वोट नहीं डालने देना चाहिए। हमने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है। हमने मांग की है कि चुनाव से पहले इन कमियों को दूर किया जाना चाहिए और षड्यंत्र में शामिल अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया जाए।" 

बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटो पर 7 दिसंबर को वोटिंग की जाएगी। जबकि 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर थी। कांग्रेस ने राज्य में टीडीपी, सीपीआई और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) के साथ गठबंधन किया है।

Created On :   28 Nov 2018 2:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story