72 नर्सिंग छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, मैसूर जिले में हाई अलर्ट जारी

mysore on alert after 72 nursing students came corona positive
72 नर्सिंग छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, मैसूर जिले में हाई अलर्ट जारी
5 हजार का होगा कोविड परीक्षण 72 नर्सिंग छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, मैसूर जिले में हाई अलर्ट जारी
हाईलाइट
  • कावेरी नर्सिंग छात्रावास के लगभग 43 छात्र है संक्रमित

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि शहर में नर्सिंग पाठ्यक्रम से गुजर रहे केरल के 72 छात्रों के कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद मैसूर जिले में हाई अलर्ट जारी किया गया है। उपायुक्त बगदी गौतम ने मामलों का जल्द पता लगाने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मैसूर में 5,000 कोविड परीक्षण करने का आदेश दिया है। कावेरी नर्सिंग छात्रावास के लगभग 43 छात्रों और सेंट जोसेफ कॉलेज के 29 छात्रों ने कोरोना का सकारात्मक परीक्षण किया है, जिससे लोगों और स्वास्थ्य अधिकारियों में दहशत फैल गई।

अधिकारियों के अनुसार, जिला प्रशासन ने केरल से मैसूर के प्रवेश बिंदुओं पर सख्त कदम उठाए हैं। यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण नकारात्मक परिणाम अनिवार्य कर दिया गया है। मैसूर को कोविड की दोनों लहरों के दौरान भारी नुकसान हुआ था और लंबे समय तक राज्य में दूसरे स्थान पर सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए थे। जल्द ही संक्रमण पर काबू पाने का विश्वास व्यक्त करते हुए जिला प्रभारी मंत्री एस.टी. सोमशेखर ने कहा कि मैसूर के साथ-साथ चामराजनगर जिलों में भी सभी आवश्यक सावधानियां बरती जा रही हैं।

इस बीच, दो दक्षिण अफ्रीकी नागरिकों के नमूनों में डेल्टा वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण के बाद बल्लारी से राहत मिली है। नमूने एकत्र किए गए और नए ओमिक्रॉन वैरिएंट के डर से परीक्षण के लिए भेजे गए। स्वास्थ्य अधिकारी डॉ भास्कर ने पुष्टि करके कहा कि परीक्षण नकारात्मक है और उनके संपर्क में आने वाले परिवार के सदस्यों को लक्षणों के लिए आइसोलेशन में रखा गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   1 Dec 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story