SSR DEATH CASE: एनसीबी ने कहा- शोविक ड्रग्स के ऑर्डर देता था, गूगल पे से करता था भुगतान

NCB said - Shovik used to order drugs, paid with Google Pay
SSR DEATH CASE: एनसीबी ने कहा- शोविक ड्रग्स के ऑर्डर देता था, गूगल पे से करता था भुगतान
SSR DEATH CASE: एनसीबी ने कहा- शोविक ड्रग्स के ऑर्डर देता था, गूगल पे से करता था भुगतान
हाईलाइट
  • अदालत ने परिहार को 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेजा
  • ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार को कोर्ट में पेश करने के दौरान हुआ खुलासा
  • ड्रग-पेडलर जैद विलात्रा के पास से गांजा का रिसीवर हुआ करता था परिहार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती ने ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार से गांजा खरीदने पर उसे गूगल पे अकाउंट के जरिए भुगतान करने की बात कही है। मुंबई की एक अदालत में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा किए गए नए खुलासे में इस बात का पता चला है। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच शुरू करने के बाद परिहार को अदालत के समक्ष पेश किया गया था। अदालत ने परिहार को 9 सितंबर तक NCB की हिरासत में भेज दिया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद सुशांत की मौत की जांच में शामिल होने वाली NCB तीसरी केंद्रीय एजेंसी है। NCB अधिकारियों के अनुसार, ड्रग-पेडलर जैद विलात्रा ने एजेंसी को दिए अपने बयान में खुलासा किया था कि परिहार उसके पास से गांजा या मारिजुआना का रिसीवर हुआ करता था। जैद को भी हाल ही में गिरफ्तार भी किया गया है।

ड्रग्स के लिए भुगतान गूगल पे अकाउंट के जरिए किया गया
NCB ने कहा कि परिहार ने अपने बयान में खुलासा किया कि वह विलात्रा से ड्रग्स मंगवाता था और फरार आरोपी कैजान इब्राहिम, शोविक के निर्देश के अनुसार, बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा के पास भेज रहा था। NCB ने कहा कि ऐसे और भी उदाहरण हैं, जहां परिहार ने ड्रग्स की डिलीवरी की सुविधा दी और वह शोविक के संपर्क में था। NCB ने दावा किया कि परिहार को ड्रग्स के लिए भुगतान गूगल पे अकाउंट के जरिए किया गया था।

परिहार हाई-प्रोफाइल लोगों से जुड़े ड्रग सिंडिकेट का सक्रिय सदस्य
NCB ने यह भी कहा कि एजेंसी द्वारा एकत्र किए गए बयान और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य से यह स्पष्ट है कि परिहार हाई-प्रोफाइल लोगों से जुड़े ड्रग सिंडिकेट का सक्रिय सदस्य है। परिहार को NCB ने गुरुवार शाम को गिरफ्तार किया, जबकि विलात्रा को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था और अब उसे नौ सितंबर तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया है।

सुशांत की मौत के मामले में 26 अगस्त से ड्रग एंगल की जांच कर रहा NCB
NCB ने 26 अगस्त को ED के कहने पर एक मामला दर्ज किया था। सुशांत मामले की जांच के दौरान ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद ED ने NCB को जांच करने को कहा। इसके बाद 27-28 अगस्त की रात को एजेंसी ने मुंबई में तलाशी ली और अब्बास लखानी और करण अरोड़ा को गिरफ्तार किया, जिनके कब्जे से बड्स (मारिजुआना का एक रूप) जब्त किया गया।

Created On :   4 Sep 2020 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story