महाराष्ट्र चुनाव से पहले अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार: शरद पवार

NCP chief Sharad Pawar alleges Central govt misusing power ahead of Maharashtra polls
महाराष्ट्र चुनाव से पहले अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार: शरद पवार
महाराष्ट्र चुनाव से पहले अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार: शरद पवार
हाईलाइट
  • शरद पवार ने आरोप लगाया है कि
  • केंद्र सरकार विपक्षी दलों के नेताओं पर बीजेपी में शामिल होने का दबाव बना रही है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने केंद्र सरकार रविवार को आरोप लगाया कि, केंद्र सरकार विपक्षी दलों के नेताओं पर बीजेपी में शामिल होने का दबाव बना रही है। केंद्र सरकार महाराष्ट्र चुनाव से पहले अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रही है। पवार का कहना है, बीजेपी विभिन्न दलों के नेताओं को धमकाने के लिए प्रीमियर जांच एजेंसियों का भी दुरुपयोग कर रही है।

मुंबई में मीडिया को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा, केंद्र सरकार महाराष्ट्र चुनाव से पहले अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रही है। वह ऐसे नेताओं पर दबाव बना रही है जो बीजेपी में शामिल नहीं होना चाहते। यह केवल महाराष्ट्र तक ही सीमित नहीं है बल्कि हर जगह ऐसा ही हो रहा है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शरद पवार ने कहा, विधानसभा चुनावों के लिए 240 सीटों पर एनसीपी और कांग्रेस के बीच सहमति है। बाकी सीटों के लिए अन्य पार्टियों से बातचीत जारी है। मुझे उम्मीद है कि 8-10 दिनों में सीटों का फैसला हो जाएगा।

शरद पवार ने कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार के पतन के बारे में भी कहा और सरकार को अस्थिर करने के लिए बीजेपी को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा, कर्नाटक में उनका  (बीजेपी) बहुमत नहीं था, लेकिन जेडीएस-कांग्रेस के नेताओं को पुणे लाया गया। एक नेता उनसे मिलने आया था, लेकिन एक होटल में बुकिंग के बावजूद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। अब नई सरकार सत्ता में आई है, देखते हैं कि यह सरकार क्या करती है।

आपको बता दें कि, महाराष्ट्र में अक्टूबर 2019 में विधानसभा के 288 सदस्यों का चुनाव करने के लिए विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 2014 के चुनावों में बीजेपी 122 सीटें जीतकर सत्ता में आई थी। शिवसेना ने 62 सीटें हासिल की थी। कांग्रेस और एनसीपी को क्रमश: 42 और 41 सीटें मिलीं।

Created On :   28 July 2019 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story