अश्विनी चौबे बोले- कभी प्याज का स्वाद नहीं चखा... बाजार भाव के बारे में कैसे पता चलेगा?

अश्विनी चौबे बोले- कभी प्याज का स्वाद नहीं चखा... बाजार भाव के बारे में कैसे पता चलेगा?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश भर में लोग प्याज की आसमान छूती कीमतों से जूझ रहे हैं। विपक्षी दल इसे लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। इस बीच स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे का प्याज को लेकर एक बयान सामने आया है। अपने इस बयान में उन्होंने दावा किया कि शाकाहारी होने के नाते उन्होंने प्याज को कभी नहीं चखा और इसकी कमी के बारे में वह कुछ भी नहीं जानते। उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्याज को लेकर दिए बयान का भी बचाव किया।

अश्विनी चौबे ने कहा, "मैं एक शाकाहारी हूं। मैंने कभी प्याज का स्वाद नहीं चखा है। मेरे जैसे व्यक्ति को प्याज की स्थिति (बाजार भाव) के बारे में कैसे पता चलेगा।" वहीं वित्त मंत्री के बयान का बचाव करते हुए चौबे ने कहा कि "वित्त मंत्री ने किसी भी प्रकार का विवादास्पद बयान नहीं दिया।" बता दें कि बुधवार को संसद में प्याज खाने को लेकर लोकसभा में कुछ सदस्यों के सवालों पर निर्मला सीतारमण ने कहा था, "मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं जी। मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां अनियन से मतलब नहीं रखते।" सीतारमण के इस जवाब के बाद संसद में जोरदार ठहाके लगे थे।

सीतारमण के इस बयान पर चुटकी लेते हुए पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कहा था कि, "वह प्याज नहीं खाती, तो वह क्या खाती हैं? क्या वह एवोकाडो खाती हैं। बयान पर मचे बवाल के बाद निर्मला सीतारमण के ऑफिस की ओर से उनके बयान का वीडियो ट्वीट किया गया। जिसमें सरकार के द्वारा उठाए गए कदमों को गिनाया गया, वीडियो के साथ लिखा गया कि इस वीडियो का एक हिस्सा वायरल किया जा रहा है जो गलत संदेश दे रहा है। 
 

 

 

Created On :   5 Dec 2019 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story