Corona Lockdown: केजरीवाल सरकार का फैसला- दिल्ली में खुली रहेंगी दूध-राशन की दुकानें

New case of Kovid-19 in Delhi, total number 36
Corona Lockdown: केजरीवाल सरकार का फैसला- दिल्ली में खुली रहेंगी दूध-राशन की दुकानें
Corona Lockdown: केजरीवाल सरकार का फैसला- दिल्ली में खुली रहेंगी दूध-राशन की दुकानें
हाईलाइट
  • दिल्ली में कोविड-19 का नया मामला
  • कुल संख्या 36 हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में जारी लॉकडाउन के बीच लोगों को जरूरी सामान लेने में दिक्कत आ रही है। इसी बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब दिल्ली में सब्जी-फल-दूध- राशन दुकाने और मेडिकल स्टोर खोलने पर कोई पाबंदी नहीं लगेगी। सीएम केजरीवाल ने एक नंबर भी जारी किया 1031, इस नंबर पर जरूरी सामान के लिए पास मिल जाएगा।

डीएम और पुलिस अधिकारियों को दिए गए आदेश
गुरुवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि, अब शहर में फल, सब्जी, दूध, मेडिकल स्टोर और किराना की दुकान 24 घंटे खुल सकती हैं। सभी डीएम और पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि इन्हें कोई दिक्कत ना आए और इनकी सप्लाई भी ना रुके।

बता दें कि, दिल्ली में कोविड-19 का एक नया पॉजिटिव मामला सामने आया है। इसके साथ ही यहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, शहर में मोहल्ला क्लीनिक चालू रहेंगे, भले ही एक डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो गया है। केजरीवाल ने कहा , पिछले 24 घंटे में एक मामला सामने आया है। विदेश से 26 लोग आए हैं, जबकि 10 लोगों को इनके कारण संक्रमण हुआ है। केजरीवाल ने कहा कि हमने दूसरे देशों में देखा है कि कोरोना के एक बार फैल जाने के बाद उसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता। हमें यह सुनिश्चित करना है कि यह फैलने न पाए। उन्होंने कहा शहर में लोगों को आवश्यक सामान मुहैया कराए जा रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा, मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर पॉटिव पाया गया है। उसकी पत्नी और बच्चे भी पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन हम मोहल्ला क्लीनिक बंद नहीं कर रहे हैं। यदि मोहल्ला क्लीनिक बंद किए गए तो लोगों को बड़े अस्पतालों में जाना पड़ेगा, इसलिए क्लीनिक खुले रहेंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिग: PM मोदी आज जी-20 सम्मेलन में होंगे शामिल, कोरोना पर बनेगा एक्शन प्लान

उन्होंने कहा, कोरोनावायरस के मरीजों को देख रहे मेडिकल स्टाफ की नियमित तौर पर जांच की जा रही है, ताकि उन्हें समय पर ठीक किया जा सके। मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और इसके बाद उन सभी लोगों को 15 दिनों के लिए एकांतवास में रहने के लिए कहा गया है, जो इस डॉक्टर से मिल चुके हैं। शाहदरा के एसडीएम ने उन सभी को 15 दिनों के लिए घर पर एकांतवास में रहने के लिए कहा है, जो लोग 12 मार्च से 18 मार्च के बीच मौजपुरी के मोहनपुरी इलाके में स्थित मोहल्ला क्लीनिक में गए थे।

Coronavirus Lockdown: वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान, गरीबों को 1.70 लाख करोड़ की मदद देगी सरकार

 

Created On :   26 March 2020 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story