एनआईए ने असम के कछार से भागे माओवादी को बंगाल में किया गिरफ्तार

NIA arrests Maoist fleeing Cachar in Assam in Bengal
एनआईए ने असम के कछार से भागे माओवादी को बंगाल में किया गिरफ्तार
नक्सली गतिविधि एनआईए ने असम के कछार से भागे माओवादी को बंगाल में किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • मामले में आगे की जांच जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने असम के कछार जिले के रहने वाले सीपीआई (माओवादी) के सदस्य सम्राट चक्रवर्ती उर्फ अमित उर्फ अर्घा को नक्सली गतिविधि में शामिल होने के आरोप में पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार किया। एनआईए ने चक्रवर्ती को सोमवार को गिरफ्तार किया था।

यह मामला पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ माओवादी नेता अरुण कुमार भट्टाचार्जी उर्फ ज्योतिष उर्फ कबीर उर्फ कंचन दा की गिरफ्तारी से जुड़ा है, जो भाकपा (माओवादी) की केंद्रीय समिति के सदस्य और रणनीतिकार हैं। आरोपी कंचन दा को असम में संगठन स्थापित करने और खासतौर पर पूर्वोत्तर में संगठन का विस्तार करने का काम सौंपा गया था।

एनआईए ने 2 सितंबर को 6 गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ असम की विशेष एनआईए अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था। मामले में आगे की जांच में पता चला कि आरोपी सम्राट चक्रवर्ती उर्फ अमित उर्फ अर्घा उर्फ निर्मल उर्फ निर्माण उर्फ नीलकमल सिकदर पश्चिम बंगाल स्थित भाकपा (माओवादी) संगठन का सक्रिय सदस्य था।

सम्राट चक्रवर्ती ने पार्टी के निर्देशों पर असम और पूर्वोत्तर राज्यों में भाकपा (माओवादी) संगठन की गतिविधियों को आगे बढ़ाने में वरिष्ठ माओवादी नेता कंचन दा की सहायता के लिए कई बार असम के कछार जिले का दौरा किया था। मामले में आगे की जांच जारी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story