निर्भया केस: मौत के करीब चारों गुनहगार, सिर्फ अक्षय के पास परिजनों से मुलाकात का अंतिम मौका

Nirbhaya convict akshay has last chance to meeting with family in tihar
निर्भया केस: मौत के करीब चारों गुनहगार, सिर्फ अक्षय के पास परिजनों से मुलाकात का अंतिम मौका
निर्भया केस: मौत के करीब चारों गुनहगार, सिर्फ अक्षय के पास परिजनों से मुलाकात का अंतिम मौका
हाईलाइट
  • 20 मार्च को होगी निर्भया के दोषियों को फांसी
  • दोषी अक्षय के पास परिजनों से मुलाकात का अंतिम मौका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीख नजदीक आते जा रही हैं। चारों को 20 मार्च को फांसी मुकरर की गई है। अब सिर्फ दोषी अक्षय के पास ही परिजनों से अंतिम मुलाकात का मौका है। बाकी तीनों की परिवारवालों से अंतिम मुलाकात कराई जा चुकी है। जेल अधिकारियों के अनुसार अगर अक्षय ने कहा तो बुधवार को उसे परिवार से मिलवाया जा सकता है। जेल नियम के मुताबिक डेथ वॉरंट जारी होने के बाद गुनहगार को उनके परिवार से अंतिम मुलाकात का मौका दिया जाता है। दोषी को तय करना होता कि उसे कब मिलना है। 

अक्षय ने नहीं जताई अबतक इच्छा
जेल अधिकारियों के अनुसार तीन गुनहगार पवन, मुकेश और विनय का परिवार दिल्ली में रहता है। वहीं अक्षय बिहार का रहने वाला है। डेथ वॉरंट जारी होने के बाद जेल प्रशासन ने दोषियों को नोटिस जारी कर परिवार से मुलाकात का समय पूछा था। तीन आरोपियों के जवाब मिलने के बाद उन्हें परिजनों से मिलवाया गया। अक्षय ने अबतक मिलने की इच्छा नहीं जताई है। फिलहाल तीन अन्य गुनहगारों की उनके परिजनों से सामान्य मुलाकात कराई जा रही हैं। 

निर्भया केस: दोषी विनय शर्मा ने खुद को बताया मानसिक बीमार, रुक सकती है फांसी!

सामान्य और अंतिम मुलाकात में होता है अंतर
बता दें सामान्य और अंतिम मुलाकात में अंतर होता है। सामान्य मुलाकात में परिवार के तीन सदस्य कैदी से मिल सकते हैं, जबकि अंतिम मुलाकात में सभी परिजन मिल सकते हैं। अंतिम मुलाकात की कोई समय सीमा नहीं होती। गुनहगार को जेल अधीक्षक के दफ्तर में परिवार से मिलवाया जाता है। 

आज तिहाड़ जेल पहुंचेगा जल्लाद पवन
वहीं निर्भया के दोषियों को फांसी पर चढ़ाने वाला जल्लाद पवन आज तिहाड़ जेल पहुंचेगा। फांसी देने से पहले जेल अधिकारी डमी टेस्ट करेंगे। बता दें पटियाला हाउस ने 5 मार्च को चौथा डेथ वॉरंट जारी कर चारों को फांसी 20 मार्च तय की है। 


 

Created On :   17 March 2020 3:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story