दैनिक भास्कर हिंदी: राष्ट्रव्यापी बंद के मुद्दे पर संसदीय स्थायी समिति की बैठक 3 जून को

May 28th, 2020

हाईलाइट

  • राष्ट्रव्यापी बंद के मुद्दे पर संसदीय स्थायी समिति की बैठक 3 जून को

नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रव्यापी बंद के मुद्दे पर तीन जून को संसदीय स्थायी समिति की बैठक होगी। केंद्रीय गृह सचिव देश में चल रहे बंद और इसके प्रभाव पर समिति को जानकारी देंगे। राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा के बाद समिति की यह पहली बैठक होगी, जो संसद परिसर में सुबह 11 बजे शुरू होगी। यह जानकारी गुरुवार को सूत्रों ने दी।

समिति के अध्यक्ष और राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने यह बैठक बुलाई है, हालांकि उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। लेकिन सूत्रों का कहना है कि समिति के सदस्यों को बैठक के बारे में जानकारी दी गई है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) के अधिकारियों को राष्ट्रव्यापी बंद और सरकार द्वारा इसे लागू करने के लिए अपनाई गई विधि के बारे में कठिन सवालों का सामना करना पड़ सकता है। चौथे बंद की अवधि 31 मई को समाप्त हो रही है। सरकार ने अब तक अगले कदम की घोषणा नहीं की है।

इससे पहले स्थायी समिति की प्रक्रियाओं से संबंधित गोपनीयता का हवाला देते हुए राज्यसभा सचिवालय द्वारा इसी तरह की एक बैठक के लिए मना कर दिया गया था।

प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस राष्ट्रव्यापी बंद और कोविड-19 महामारी से निपटने के दौरान सरकारी कामकाज की संसदीय जांच की मांग कर रही है।