comScore

Economy Boost: कोरोना से बिगड़ी अर्थव्यवस्था को निवेश से मिलेगी गति, मोदी ने बनाई रणनीति


हाईलाइट

  • निवेश बढ़ाकर अर्थव्यवस्था को गति देगी मोदी सरकार
  • पीएम ने निवेशकों की परेशानी दूर करने का दिया निर्देश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कहर के कारण पूरी दुनिया के साथ ही भारत की अर्थव्यवस्था भी डगमगा गई है। ऐसे में अब केंद्र की मोदी सरकार इसे फिर से पटरी पर लाने में जुट गई हैं। सरकार अब निवेश को बढ़ाकर अर्थव्यवस्था को गति देने का प्रयास कर रही है। इसी के चलते गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहम बैठक की और निवेशकों को लुभाने की रणनीति पर चर्चा की। इस दौरान पीएम ने यह आदेश दिए कि, देश में ज्यादा से ज्यादा निवेश को बढ़ावा दिया जाए और निवेशकों की जो भी परेशानियां हों उन्हें जल्द दूर किया जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवेश के जरिए अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने को लेकर एक हाईलेवल बैठक की। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान पीएम मोदी ने भारत में और अधिक विदेशी निवेश को आकर्षित करने और स्थानीय निवेश को बढ़ावा देने के लिए रणनीतियों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, बैठक में पीएम ने चर्चा की कि, देश में मौजूदा औद्योगिक भूमि, प्लॉट, एस्टेट के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए एक योजना विकसित और आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान करनी चाहिए।

बैठक में पीएम मोदी आदेश दिए हैं कि, निवेशकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्हें केंद्र और राज्य स्तर पर क्लियरेंस को लेकर परेशानी नहीं हो। इस प्रक्रिया में लगने वाले समय को भी घटाया जाए।

Entrance Exam: जेएनयू, पीएचडी, एमबीए में दाखिले का फॉर्म भरने की तारीखें बढ़ीं

बैठक में पीएम मोदी ने रक्षा उद्योग में उत्पादन बढ़ाने का भी निर्देश दिया है जिससे अर्थव्यवस्था को गति दी जा सके।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा यह भी कहा कि, कोयले के आयात में कमी की जाए और देश में मौजूद खद्यानों में काम बढ़ाया जाए। इसके अलावा भी अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए पीएम मोदी ने कई विषयों पर चर्चा की।

कमेंट करें
mjdcO