comScore

आधी रात को PM मोदी BHU में घूमें, काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा

July 15th, 2018 12:45 IST

हाईलाइट

  • वाराणसी भ्रमण पर निकले पीएम नरेन्द्र मोदी।
  • देर रात काशी विश्वनाथ मंदिर में की विशेष पूजा।
  • देर रात बनारस हिन्दू विश्वाविद्यालय का किया भ्रमण।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार देर रात बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में भ्रमण करते नजर आए। उन्होंने कैंपस में बने भगवानविश्वनाथ मंदिर के दर्शन और विशेष पूजा की। इसके बाद कैंट रेलवे स्टेशन और नदेसर के दूरदर्शन टावर की ओर भी भ्रमण किया। रात में पीएम मोदी को वाराणसी में भ्रमण करता देख रास्ते में लोगों ने हर-हर महादेव और हर-हर मोदी के नारे लगाए। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देखकर लोगों ने हर-हर महादेव और हर-हर मोदी के नारे लगाए

पीएम मोदी ने देर रात तक अपने संसदीय क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों को जायजा लिया। पीएम मोदी बनारस के रविन्द्रपुरी, सोनारपुरा, गौडौलियास ज्ञानवापी, लहुराबीर, नदेसर, लहरतारा गए। पीएम मोदी लगभग 1 घंटे से ज्यादा समय तक अपने संसदीय क्षेत्र में योगी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का जायजा लिया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जिले में पूर्वोंचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने योगी सरकार के काम की जमकर सराहना की और कहा कि एक्सप्रेस-वे शिलान्यास के साथ ही पूर्वोंचल में विकास का एक नया अध्याय शुरू हुआ है। 

आजमगढ़ के बाद वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने एक सभा को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि New India के लिए एक नए बनारस का निर्माण हो रहा है, जिसकी आत्मा तो पुरातन ही होगी लेकिन काया नवीनतम। उन्होंने कहा, 'नए बनारस में आध्यात्म भी होगा और आधुनिकता भी। जहां के कण-कण में संस्कृति और संस्कार होंगे लेकिन व्यवस्थाएं स्मार्ट होगी। बदलते हुए बनारस की ये तस्वीर अब चौतरफा दिखने लगी है' वहीं आजमगढ़ में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर मुस्लिमों के तुष्टिकरण करने का आरोप लगाया। उन्होंने दैनिक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए पूछा कि क्या कांग्रेस पार्टी सिर्फ मुस्लिमों की ही पार्टी है?

Image result for पीएम आजमगढ़

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''मोदी को हटाने के लिए दिन रात एक करने वाली परिवारवादी पार्टियों को मैं कहना चाहता हूं कि अभी संसद शुरू होने में चार पांच दिन बाकी हैं. ये लोग तीन तलाक और हलाला से पीड़ित महिलाओं से मिलकर आएं फिर अपनी बात बताएं. 21 वीं सदी में भी 18 वीं सदी की बातें करने वाले मोदी को हटाने का नारा दे सकते हैं लेकिन देश का भला नहीं कर सकते.''

Image result for काशी विश्वनाथ मंदिर में पीएम मोदी

कमेंट करें
tVYPy