प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑपरेशन गंगा के हितधारकों के साथ की बात

PM Narendra Modi interacts with the stakeholders of Operation Ganga
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑपरेशन गंगा के हितधारकों के साथ की बात
नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑपरेशन गंगा के हितधारकों के साथ की बात
हाईलाइट
  • योगदान पर संतोष व सम्मान की भावना व्यक्त की।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ऑपरेशन गंगा के हितधारकों के साथ बातचीत की, जिसके तहत युद्धग्रस्त यूक्रेन से करीब 23,000 भारतीय नागरिकों और 18 देशों के 147 विदेशी नागरिकों को निकाला गया। बातचीत के दौरान, यूक्रेन, पोलैंड, स्लोवाकिया, रोमानिया और हंगरी में भारतीय समुदाय और निजी क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने ऑपरेशन गंगा का हिस्सा बनने के अपने अनुभव व उनके सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में बताया और इस तरह के योगदान पर संतोष व सम्मान की भावना व्यक्त की।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, मोदी ने भारतीय समुदाय के नेताओं, स्वयंसेवी समूहों, कंपनियों, निजी व्यक्तियों और सरकारी अधिकारियों के प्रति हार्दिक प्रशंसा व्यक्त की, जिन्होंने निकासी मिशन की सफलता के लिए काम किया। पीएमओ ने कहा, उन्होंने ऑपरेशन गंगा में शामिल सभी हितधारकों द्वारा प्रदर्शित देशभक्ति के उत्साह, सामुदायिक सेवा की भावना और टीम भावना की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से विभिन्न सामुदायिक संगठनों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी निस्वार्थ सेवा भारतीय सभ्यता के मूल्यों का उदाहरण है।

प्रधानमंत्री ने संकट के दौरान भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के बारे में बताते हुए यूक्रेन और उसके पड़ोसी देशों के नेताओं के साथ अपनी व्यक्तिगत बातचीत को याद किया और सभी विदेशी सरकारों से प्राप्त समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने विदेशों में भारतीयों की सुरक्षा को सरकार द्वारा दी जा रही उच्च प्राथमिकता को दोहराते हुए कहा कि भारत ने किसी भी अंतर्राष्ट्रीय संकट के दौरान अपने नागरिकों की सहायता के लिए हमेशा तत्परता से काम किया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   15 March 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story