CAA हिंसा: PFI के 108 सदस्य गिरफ्तार, गृह सचिव बोले- जल्द होगा फंडिंग नेटवर्क का खुलासा

CAA हिंसा: PFI के 108 सदस्य गिरफ्तार, गृह सचिव बोले- जल्द होगा फंडिंग नेटवर्क का खुलासा
हाईलाइट
  • CAA हिंसा में पीएफआई के 108 सदस्य गिरफ्तार
  • गृह सचिव अवनीश और कार्यकारी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने की प्रेस कांफ्रेंस
  • जल्द होगा PFI के फंडिंग नेटवर्क का खुलासा-अवनीश अवस्थी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment law) लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा का आरोप पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर लगा है। इस मामले को लेकर आज (सोमवार) यूपी के गृह सचिव अवनीश अवस्थी और कार्यकारी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने प्रेस कांफ्रेंस की।

 

 

गृह सचिव अवस्थी ने बताया कि पिछले चार दिनों में यूपी पुलिस ने पीएफआई के 108 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में जल्द ही PFI के फंडिंग नेटवर्क का खुलासा किया जाएगा। गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि हम इनकी जड़ों तक जाएंगे, इनको कहां से किस जरिए से मदद मिलती थी इसकी जांच करेंगे और इसके लिए हम केंद्रीय जांच एजेंसियों के संपर्क में हैं।

यह भी पढ़ें: PFI से मिले पैसों पर कपिल सिब्बल का जवाब, वकालत की फीस के तौर पर मिले थे रुपये

प्रेस कांफ्रेंस में डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी ने बताया कि साल 2001 में सिमी पर प्रतिबंध लगाने के बाद साल 2006 में केरल में पीएफआई बना था। ये संगठन पूरे उत्तर प्रदेश में सक्रिय है। इसका सबसे बड़ा नेटवर्क शामली, बहराइच, पीलीभीत में सक्रिय है। इसके अलावा दिल्ली में इस संगठन ने अपना नेटवर्क बनाया हुआ है।

डीजीपी अवस्थी ने कहा, पीएफआई राष्ट्रविरोधी अभियान चलाया जा रहा है। 19-20 दिसंबर को पीएफआई के लोगों ने नागरकिता संशोधन कानून पर भीड़ को भड़काकर हिंसा फैलाई थी। हिंसा के आरोप में पीएफआई का प्रदेश अध्यक्ष वसीम अहमद गिरफ्तार हुआ था। अवस्थी ने कहा, पीएफआई के फंडिंग नेटवर्क की जानकारी के लिए केंद्रीय एजेंसियों की मदद ली जा रही है। 

यहां से हुई गिरफ्तारी
19-20 दिसंबर के हिंसक प्रदर्शन में अब तक पीएफआई के 108 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें लखनऊ से 14, सीतापुर से 3, शामली से 7, बिजनौर से 4, वाराणसी से 20, कानपुर से 5, गोंडा से 1, मेरठ से 21, गाजियाबाद से 9, मुजफ्फरनगर से 6, बहराइच से 16, हापुड़ से 1 और जौनपुर से 1 की गिरफ्तारी हुई है।

 

Created On :   3 Feb 2020 7:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story