प्रधानमंत्री कानपुर पहुंचे, मुख्यमंत्री योगी ने किया स्वागत

Prime Minister reached Kanpur, Chief Minister Yogi welcomed
प्रधानमंत्री कानपुर पहुंचे, मुख्यमंत्री योगी ने किया स्वागत
प्रधानमंत्री कानपुर पहुंचे, मुख्यमंत्री योगी ने किया स्वागत

लखनऊ, 14 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरे, जहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों और केंद्रीय मंत्रियों ने उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री चकेरी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय पहुंच गए हैं। यहां पर सबसे पहले चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर नमन किया। इसके बाद उन्होंने नमामि गंगे मिशन के तहत लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

मोदी आज यहां गंगा परिषद (राष्ट्रीय गंगा परिषद) के राष्ट्रीय कायाकल्प, संरक्षण और प्रबंधन की पहली बैठक की अध्यक्षता करेंगे। शनिवार को यहां चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय परिसर बैठक में गंगा की निर्मलता और अविरलता पर मंथन किया जाएगा।

इस बैठक में दो राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, बिहार, उप्र के उप मुख्यमंत्री, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अलावा गंगा किनारे स्थित सभी पांच राज्यों के कई मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और एनएमसीजी के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्र सहित 40 से अधिक प्रमुख लोग मौजूद रहेंगे।

बैठक में पांच राज्यों उप्र, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा की स्थिति को लेकर मंथन किया जाएगा। इन प्रदेशों में गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिए अभी तक जो भी कार्य हुए हैं, मोदी उनकी समीक्षा करेंगे।

Created On :   14 Dec 2019 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story