प्रधानमंत्री ने की आत्मनिर्भर उप्र रोजगार अभियान की शुरुआत

Prime Minister started self-reliant UP employment campaign
प्रधानमंत्री ने की आत्मनिर्भर उप्र रोजगार अभियान की शुरुआत
प्रधानमंत्री ने की आत्मनिर्भर उप्र रोजगार अभियान की शुरुआत

लखनऊ, 26 जून (आईएएनएस)। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आत्मनिर्भर उत्तरप्रदेश रोजगार अभियान की शुरुआत की।

इस दौरान 6 जनपदों के लोगों से बात कर रहे हैं। पहले जनपद हरदोई और बहराइच के लोगों से बात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं।

इस दौरान उन्होंने गोंडा की विनीता और बहराइच के तिलकराम से बात की। प्रधानमंत्री ने तिलकराम से कहा, आपको मकान मिला है, लेकिन मुझे क्या दोगे? जवाब में उन्होंने कहा कि हम दुआ करते हैं कि आप पूरी जिंदगी प्रधानमंत्री रहें। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप मेरे लिए एक काम करेंगे। आप अपने बच्चों को अच्छी पढ़ाई कराएं और इसकी जानकारी मुझे देते रहें।

सिद्धार्थनगर के कोडरा गांव के कुरबान अली ने काम मिलने पर मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हम मुंबई में काम करने से पहले गांव में प्राइवेट काम करते थे, अब हमको राजमिस्त्री काम मिला है। हम ट्रेनिंग भी कर रहे हैं, हमको इसका प्रमाणपत्र भी मिला है।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, कोरोना संकट में प्रधानमंत्री मोदी ने कामगार और श्रमिकों की जिन योजनाओं को आगे बढ़ाने का मार्गदर्शन दिया था, उससे अब रोजगार को बढ़ावा दिया जा रहा है।

Created On :   26 Jun 2020 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story