दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार लोजपा के अध्यक्ष बने प्रिंस राज

October 25th, 2019

हाईलाइट

  • बिहार लोजपा के अध्यक्ष बने प्रिंस राज

पटना, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव में शानदार जीत दर्ज करने वाले प्रिंस राज को शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया।

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं जमुई से सांसद चिराग पासवान ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज को बिहार प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

पिछले कई महीनों से बिहार प्रदेश अध्यक्ष का प्रभार भी संभाल रहे चिराग ने कहा कि पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान ने राज पर भरोसा जताते हुए उम्मीद जताई है कि प्रिंस पार्टी का प्रदेश में बेहतर ढंग से नेतृत्व करेंगे।

चिराग ने पार्टी प्रमुख के निर्देश पर कई और नेताओं को दी गई जिम्मेदारियों की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि वैशाली की सांसद वीणा देवी को प्रदेश महिला प्रकोष्ठ की जिम्मेवारी दी गई है, जबकि नवादा के सांसद चंदन कुमार को लोजपा की युवा इकाई का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा पार्टी प्रवक्ता अशरफ अंसारी को पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

लोजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष पहले पशुपति कुमार पारस थे। उनके हाजीपुर से सांसद बनने तथा दलित सेना की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी मिलने की वजह से उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था। वैकल्पिक व्यवस्था में प्रदेश अध्यक्ष का प्रभार जमुई के सांसद चिराग पासवान को दी गई थी।