उत्तराखंड में समूह ग की परीक्षाओं के लिये लोक सेवा आयोग तैयारियों में जुटा

Public Service Commission is busy in preparations for Group C examinations in Uttarakhand
उत्तराखंड में समूह ग की परीक्षाओं के लिये लोक सेवा आयोग तैयारियों में जुटा
उत्तराखंड सरकार उत्तराखंड में समूह ग की परीक्षाओं के लिये लोक सेवा आयोग तैयारियों में जुटा
हाईलाइट
  • विज्ञापन अक्टूबर 2022 में साप्ताहिक आधार पर जारी किया जाना प्रस्तावित है

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड सरकार द्वारा राज्य लोक सेवा आयोग को सौंपी गई विभिन्न समूह ग की परीक्षाओं का आयोजन पूरी पारदर्शिता और समयबद्ध तरीके से जल्द से जल्द कराने के लिए आयोग के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये हैं। कुमार ने बताया कि आयोग को उपलब्ध कराई गई रिक्तियों के सापेक्ष पहले चरण में चयन प्रक्रिया प्रारम्भ करते हुए पुलिस आरक्षी, राजस्व उप निरीक्षक लेखपाल, वन आरक्षी एवं सहायक लेखाकार ,लेखा परीक्षक आदि विभिन्न पदों के लिये विस्तृत रिक्ति विज्ञापन अक्टूबर 2022 में साप्ताहिक आधार पर जारी किया जाना प्रस्तावित है।

अभ्यर्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए उनको परीक्षाओं की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिले, इसके लिए परीक्षा का आयोजन दिसम्बर 2022, जनवरी, फरवरी तथा मार्च 2023 में किया जा सकता है। इसकी सूचना, यथासमय प्रतिष्ठित समाचार-पत्रों में अलग से विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। राकेश कुमार ने बताया कि समूह ग के इन पदों की चयन प्रक्रिया को जल्द से जल्द सुचारू ढंग से संचालित किये जाने के लिए एक अलग अनुभाग का गठन करते हुए 6 कार्मिकों की तैनाती की गयी है।

आयोग में अभ्यर्थी पृच्छा निवारण प्रकोष्ठ (सीजीआरसी) स्थापित कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की जानकारी लेनी हो तो यहां से ऑफलाईन अथवा ऑनलाईन जानकारी ली जा सकती है। इसके लिये आयोग में स्थापित टोल फ्री नम्बर 07060002410 या दूरभाष 01334-244143 आयोग की ईमेल आईडी यूकेपी एससीहेल्पलाइनएटदरेटजीमेलडॉट कॉम, वेबसाइट लिंक पीएससी.यूके.जीओवी.इन,कमिशन,सजेशनस अथवा ट्विटर हैंडल एटदरेटयूकेपीएससीऑफिशियल का उपयोग किया जा सकेगा। विस्तृत विवरण आयोग की वेबसाईट पीएससीडॉटयूकेडॉटजीओवीडॉटइन पर देखा जा सकता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Sep 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story