दैनिक भास्कर हिंदी: Salute Pulwama Martyrs: पुलवामा शहीदों को अमित शाह- CRPF ने दी श्रद्धांजलि, कहा- गर्व इतना कि देर तक रोए नहीं

February 14th, 2020

हाईलाइट

  • पुलवामा आतंकी हमले को एक साल पूरा
  • जैश के आतंकी ने सीआरपीएफ के काफिले पर किया था हमला
  • सीआरपीएफ और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा हमले(Pulwama Attack) को आज एक साल पूरा हो गए। इस हमलें में 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा(Pulwama) हमले की बरसी पर सीआरपीएफ और गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने शहीद(Martyrs) हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है। सीआरपीएफ(CRPF) ने ट्वीट किया है, 'तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं, गर्व इतना कि हम देर तक रोये नहीं।' आगे लिखा है कि हमने भूला नहीं, हमने  छोड़ा नहीं। हम अपने भाईयों को सलाम करते हैं। जिन्होंने पुलवामा में देश के लिए जान दी। हम उनके परिवारों के साथ खड़े हैं।

Pulwama Attack: पुलवामा हमले की पहली बरसी आज, हमले से सबक लेकर CRPF ने किए बड़े बदलाव

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि मैं पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। भारत हमेशा हमारे बहादुरों और उनके परिवारों का आभारी रहेगा। जिन्होंने हमारी मातृभूमि की संप्रभुता और अखंडता के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया।  

बता दें कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के लीथापोरा में सीआरपीएफ के जवानों पर आत्मघाती हमला हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। पुलवामा को अंजाम देने वाले आतंकवादी का नाम आदिल अहमद डार था। इस हमले से पूरा देश दहल गया था।