दैनिक भास्कर हिंदी: संसद के हंगामेदार सत्र के बीच दो दिन गायब रहे राहुल गांधी, गैर हाजिरी पर मिला ये जवाब

July 31st, 2021

हाईलाइट

  • राहुल गांधी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन!
  • सदन में क्यों नहीं पहुंचे राहुल गांधी?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा हो या राज्यसभा मानसून सत्र दोनों ही सदनों का इस बार बेहद हंगामेदार रहा है। जिसका नतीजा ये रहा कि सभी दिन सदन की कार्यवाही बार बार स्थगित करनी पड़ी। इस  बीच सत्ता पक्ष से लेकर अन्य दलों को एक बात खटकती रही। वो थी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की गैर मौजूदगी। राहुल गांधी गुरूवार और शुक्रवार को सदन की कार्यवाही में कहीं नजर नहीं आए।

राहुल गांधी ने लगवाई वैक्सीन!
न्यूज एजेंसी एएनआई से जुड़ी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन लगवाई है। यही वजह है कि वो दो दिन सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले सके। हालांकि ये साफ नहीं हो सका है कि राहुल गांधी ने कौन सी वैक्सीन लगवाई है। कोविशील्ड या कोवैक्सीन। आपको याद दिला दें बीजेपी अक्सर ये सवाल पूछती रही है कि गांधी परिवार ने कौन सी वैक्सीन लगाई है ये स्पष्ट करें। इस मामले पर जून में कांग्रेस ने जानकारी दी थी पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी कोविशील्ड की दोनों डोज लगवा चुकी हैं। प्रियंका गांधी ने भी एक डोज लगवा लिया है। राहुल गांधी को अप्रैल में कोरोना हुआ था जिसकी वजह से वो वैक्सीन नहीं लगवा सके थे। 

कांग्रेस और वैक्सीन
कांग्रेस कोरोना के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान पर अक्सर सवाल उठाती रही है। साथ ही मोदी सरकार को घेरती भी रही है। सरकार की आलोचना करते हुए कांग्रेस का तर्क है कि सरकार ने इस बात की कोई रणनीति नहीं बनाई की सभी भारतीयों का टीकाकरण कैसे होगा। और अगर कोई नीति बनी है तो सरकार को उसे सार्वजनिक करना चाहिए। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला कह चुके हैं कि सौ करोड़ भारतीयों के इस साल के अंत तक टीकाकरण के लिए जरूरी है कि हर रोज 80 लाख से लेकर एक करोड़ लोगों को टीका लगे।
 

खबरें और भी हैं...