अलवर में हुई मॉब लिंचिंग पर अनुसूचित जाति आयोग ने लिया संज्ञान, राज्य के अफसरों को नोटिस भेजा

SC commission took cognizance of mob lynching in Alwar, sent notice to state officials
अलवर में हुई मॉब लिंचिंग पर अनुसूचित जाति आयोग ने लिया संज्ञान, राज्य के अफसरों को नोटिस भेजा
राजस्थान कांड अलवर में हुई मॉब लिंचिंग पर अनुसूचित जाति आयोग ने लिया संज्ञान, राज्य के अफसरों को नोटिस भेजा
हाईलाइट
  • सोनिया गांधी
  • प्रियंका गांधी और राहुल गांधी कहां हैं ?

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के अलवर जिले के रामबास में हुई चिरंजीलाल की मॉब लिंचिंग में मौत का राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने राजस्थान के करीब आधा दर्जन अधिकारियों को नोटिस भेजकर 7 दिन में जवाब देने को कहा है।

राजस्थान के अलवर के रामबास में सोमवार को चिरंजीलाल नाम के व्यक्ति की चोरी के शक में कई लोगों ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने राजस्थान के मुख्य सचिव, राज्य पुलिस महानिदेशक, अलवर के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक समेत 6 अधिकारियों को नोटिस देकर 7 दिन में जवाब मांगा है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने बताया कि उन्होंने घटना पर संज्ञान लेते हुए ये नोटिस भेजा है और घटना को लेकर क्या कार्रवाई की गई है, उसकी पूरी जानकारी मांगी है।

मॉब लिंचिंग की इस घटना को लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी राजस्थान सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा जब देश 15 अगस्त मना रहा था, तब अलवर में चिरंजीलाल को पीट पीटकर मार डाला गया। केंद्रीय मंत्री ने सवाल किया कि अब सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी कहां हैं ?

दरअसल 15 अगस्त को राजस्थान के अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के रामबास में खेत में शौच कर रहे चिरंजीलाल को ट्रैक्टर चोर समझकर ट्रैक्टर मालिक और उसके 20 से ज्यादा साथियों ने पीट पीटकर उसकी हत्या कर दी थी। इस मामले में ग्रामीणों द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया गया था।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Aug 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story