सुरक्षों बलों ने 13 आतंकियों को मार गिराया, लश्कर का टॉप कमांडर ढेर

Security forces killed 13 terrorists, top commander of Lashkar piled up
सुरक्षों बलों ने 13 आतंकियों को मार गिराया, लश्कर का टॉप कमांडर ढेर
जम्मू कश्मीर सुरक्षों बलों ने 13 आतंकियों को मार गिराया, लश्कर का टॉप कमांडर ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सुरक्षों बलों ने अब तक 9 ऑपरेशन करके 9 आतंकियों का सफाया कर दिया है। इनमें से 3 आतंकी पिछले 24 घंटे में श्रीनगर में मारे गए है।

लश्कर कमांडर ढ़ेर 
आपको बता दें कि सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर -ए-तैयबा के कमांडर उमर मुश्ताक खांडे को पुलवामा जिले में मारा गया है। इस एनकाउंटर में खांडे समेत दो आतंकियों को ठिकाने लगाया गया। आईजी विजय कुमार ने बताया कि उमर मुश्ताक खांडे इस साल की शुरूआत में श्रीनगर जिले के बघाट में दो पुलिसककर्मियों की हत्या की घटना में शामिल था।

 

9 दिन में 13 आतंकी साफ
गौरतलब है कि आईजी ने कहा कि पिछले सप्ताह मारे गए किसी भी निवासी को पुलिस ने सुरक्षा मुहैया नहीं कराई थी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने तेजी से कार्रवाई की और हत्याओं में शामिल सभी पांच आतंकवादियों की पहचान कर ली तथा उनमें से दो को ढे़र कर दिया गया है और अन्य तीन को भी जल्द ही ढूंढ लिया जाएगा। आईजी ने बताया कि 8 अक्टूबर से अब तक नौ मुठभेड़ों में 13 आतंकियों को मार गिराया गया है।

खांडे टॉप टेन आतंकियों की सूची में था शामिल

जम्मू कश्मीर में अचानक टारगेट किलिंग की घटनाएं शुरू होने पर सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान में तेजी ला दी। जिसके बाद शनिवार को खांडे समेत दो आतंकियों को मार गिराया गया। बता दें कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस साल अगस्त में टॉप टेन आतंकियों की सूची जारी की थी। जिसमें खांडे का भी नाम था, इसके बाद उमर मुश्ताक खांडे सुरक्षाबलों के निशाने पर आ गया था। आखिरकार सुरक्षाबलों ने इस खूंखार आतंकी का काम तमाम कर दिया।

Created On :   16 Oct 2021 5:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story