comScore

शिवसेना ने कहा- शाह के साथ बालासाहेब के कमरे में हुई थी 50-50 फॉर्मूले पर बात

शिवसेना ने कहा- शाह के साथ बालासाहेब के कमरे में हुई थी 50-50 फॉर्मूले पर बात

हाईलाइट

  • संजय राउत ने लगाया आरोप बीजेपी ने 50-50 का वादा किया था
  • बालासाहेब के कमरे में हुई शाह-उद्धव की बातचीत - राउत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद घमासान मचा हुआ है। कोई भी पार्टी बहुमत साबित नहीं कर पाई। ऐसे में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया। गठबंधन कर साथ में चुनाव लड़ी बीजेपी-शिवसेना में 50-50 फॉर्मूले को लेकर दरार आ गई है। इस बीच शिवसेना ने एक बड़ा खुलासा किया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच बालासाहेब के कमरे में  50-50 फॉर्मूले पर बात हुई थी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 50-50 फॉर्मूले का वादा किया था, लेकिन अपना वादा निभाया नहीं। राउत ने कहा कि शाह ने मातोश्री में जिस कमरे में उद्धव से बात की थी। वह कमरा बाला साहेब का था। ये कोई सामान्य कमरा नहीं था। हम बाला साहेब की कसम खाकर झूठ नहीं बोलेंगे। 

राउत ने कहा कि बंद कमरा बाला साहेब का था। जहां से वह पीएम नरेंद्र मोदी को आर्शीर्वाद देते रहे हैं। उसी कमरे में गृहमंत्री अमित शाह और उद्धव के बीच चर्चा हुई थी। शिवसेना के लिए वह कमरा नहीं मंदिर है। उन्होंने कहा, शिवसेना ने महाराष्ट्र की राजनीति के लिए काफी त्याग किया है। शिवसेना झूठ का सहारा लेकर कभी राजनीति नहीं करती और न करेगी। 

वहीं संजय राउत ने ट्वीट कर भी भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा है कि हार हो जाती है जब मान लिया जाता है। जीत तब होती है जब ठान लिया जाता है।

शिवसेना की मांग गलत - शाह
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें शिवसेना की शर्तें मंजूर नहीं हैं, उनकी 50-50 फॉर्मूले की मांग गलत है और राज्यपाल ने निर्णय संवैधानिक व सही है। महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर विपक्ष केवल राजनीति कर रहा है। वहीं शिवसैनिक दो दिन मांग रहे ​थे, हमने उन्हें 6 माह दे दिए। चुनावों से पहले पीएम और मैंने कई बार सार्वजनिक रूप से कहा कि अगर हमारा गठबंधन जीतता है तो देवेंद्र फडणवीस सीएम होंगे, तब किसी ने आपत्ति नहीं की थी। अब वे नई मांगें लेकर आए हैं जो हमें स्वीकार्य नहीं हैं। 
 

कमेंट करें
IHv1s