IGI एयरपोर्ट का बैगेज हैंडलिंग सिस्टम ठप, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

System Failure in Baggage Handling at IGI Airport
IGI एयरपोर्ट का बैगेज हैंडलिंग सिस्टम ठप, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें
IGI एयरपोर्ट का बैगेज हैंडलिंग सिस्टम ठप, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बैगेज हैंडलिंग सिस्टम ठप होने की वजह से हजारों यात्रियों की परेशानी बढ़ गई। यात्रियों को उनका सामान मिलने में काफी दिक्कतें हो रही हैं। बैगों की पहचान नहीं हो सकी जिसके चलते बैगों की अदला-बदली हो गई। बताया जा रहा है कि विकेंड की वजह से यात्रियों के लगेज में पावर बैंक और लाइटर जैसे चीजें सामान्य की तुलना में 30 फीसदी तक बढ़ गई जिस कारण बैगज हैंडलिंग सिस्टम प्रभावित हो गया। विस्तारा एयरलाइन्स ने इसको लेकर एक बयान भी जारी किया है।

विस्तारा ने मांगी माफी
विस्तारा ने ट्वीट करते हुए कहा, "दिल्ली एयरपोर्ट पर चेक-इन के बाद बैगेज हैंडलिंग सिस्टम में गड़बड़ी आ गई है। सभी एयरलाइन्स और सैंकड़ों बैगेज प्रभावित हुए हैं, इसे विमानों में चढ़ाया नहीं जा सका है। एयरलाइन्स ने दिल्ली एयरपोर्ट अधिकारियों के सामने मुद्दा उठाया है और वे समाधान पर काम कर रहे हैं।" विस्तारा ने आगे लिखा, "आपके बैग जब तक हमें वापस नहीं मिल जाते, कृपया धैर्य रखें। हम उन्हें जल्द से जल्द आप तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। इस स्थिति के लिए हम माफी चाहते हैं।" 

 

 


हाल ही में मिला है एयरपोर्ट को नंबर 1  का अवॉर्ड
आपको बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रोज़ करीब 1 लाख यात्री सफर करते हैं। इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे को हाल ही में एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल के एक सर्वे में नंबर वन एयरपोर्ट चुना गया है। आइजीआइ एयरपोर्ट की एयरपोर्ट सर्विस क्‍वॉलिटी को विश्व भर के अन्य एयरपोर्ट से बेहतर पाया है। इसके बाद एयरपोर्ट सर्विस क्वॉलिटी अवॉर्ड्स-2017 कैटेगरी में इस हवाई अड्डे को दुनिया में नंबर 1 का अवॉर्ड दिया गया है। एशिया में यह एयरपोर्ट 7वां सबसे व्‍यस्‍त हवाई अड्डा है। यहां 2017 के दौरान 6.3 करोड़ यात्रियों ने उड़ान भरी।

Created On :   29 March 2018 6:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story