Coronavirus: सीएम योगी ने मंत्रियों को दिए निर्देश- घर से करें जरूरी काम

UP: Instructions to ministers to handle all important work from home
Coronavirus: सीएम योगी ने मंत्रियों को दिए निर्देश- घर से करें जरूरी काम
Coronavirus: सीएम योगी ने मंत्रियों को दिए निर्देश- घर से करें जरूरी काम
हाईलाइट
  • उप्र : मंत्रियों को घर से ही सभी जरूरी काम निपटाने के निर्देश

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से मना किया है। उन्होंने कहा, अगर किसी व्यक्ति से मिलना अनिवार्य है तो उससे घर पर ही मिलें। उन्होंने मंत्रियों को आवश्यक कार्य घर से ही निपटाने के निर्देश दिए हैं।

भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से किया मना
मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी ने अपने सभी मंत्रियों को एहतियात के तौर पर भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से मना किया है। इसके अलावा उनसे कहा गया है जब तक बेहद जरूरी न हो तब तक किसी से न मिलें, अगर ज्यादा जरूरी है तो घर पर मुलाकात की जाए। इसके अलावा जरूरी कार्य घर से ही करने के निर्देश दिए गए हैं।

जनता दरबार भी नहीं लगाया जाएगा
मंत्रियों को जनता दरबार लगाने से भी मना किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिन्हें अपने आप में वायरस से जुड़े थोड़े से भी लक्षण दिखें तो वे एकांतवास (आइसोलेट) में रहें। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने आईएएनएस को बताया, भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचने को कहा गया है। हम लोग केंद्र और प्रदेश की एडवाइजरी का अनुपालन कर रहे हैं। जितने भी जरूरी कार्य हैं, उन्हें घर से ही निपटाया जा रहा है। इस समय देश में जो हालात है, ऐसे में बहुत ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। लोगों को जनता कर्फ्यू का पालन करना चाहिए। जितनी भी एडवाइजरी जारी की गई है, उसका पालन किया जा रहा है।

बड़े शहरों को सेनिटाइज करने के निर्देश
गौरतलब है कि कोरोनावायरस पूरे देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी अपने पांव तेजी से पसार रहा है। मुख्यमंत्री ने लखनऊ, नोएडा व कानपुर जैसे बड़े शहरों को सेनिटाइज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रदेश के हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों सहित राज्य की सीमा पर सघन जांच करने के निर्देश दिए हैं।

India Fights Corona: पीएम मोदी की अपील- सही जानकारी ही शेयर करें, खौफ फैलाने से बचें

 

Created On :   21 March 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story