Lockdown Impact: कोरोना वायरस हेल्पलाइन को लोगों ने बनाया मजाक, कॉल कर मांग रहे रसगुल्ला, पिज्जा और शराब

UP People demanding samosa Rasgulla Paan wine calls lockdown helpline numbers clean drains UP Police
Lockdown Impact: कोरोना वायरस हेल्पलाइन को लोगों ने बनाया मजाक, कॉल कर मांग रहे रसगुल्ला, पिज्जा और शराब
Lockdown Impact: कोरोना वायरस हेल्पलाइन को लोगों ने बनाया मजाक, कॉल कर मांग रहे रसगुल्ला, पिज्जा और शराब
हाईलाइट
  • अनावश्यक मांग पर पुलिस ने साफ कराई नाली
  • कुछ लोग पान और शराब की भी कर रहे मांग
  • यूपी में लोग हेल्पलाइन पर मांग रहे समोसा
  • रसगुल्ला और पिज्जा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कोरोना वायरस को हराने के लिए पूरी दुनिया में जंग जारी है। वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए भारत में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे समय में लोगों से घरों पर रहने की अपील की जा रही है। लोगों को खाने-पीने के सामान से लेकर किसी भी चीज की दिक्कत न हो इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, लेकिन कुछ लोग कोरोना वायरस के संकट के बावजूद शरारत करने से बाज नहीं आ रहे हैं। दरअसल ये सब उत्तर प्रदेश में हो रहा है। देश में घोषित लॉकडाउन को अभी 9 दिन ही हुए हैं और लोग अपने पसंदीदा भोजन की डिमांड करने लगे हैं। अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए पुलिस हेल्पलाइन से मदद मांग रहे हैं। यहां तक लोग हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर शराब तक मांग रहे हैं। हालांकि पुलिस लोगों की हर मांग को पूरा कर रही है, जरूरी सामान घर तक पहुंचा रही है, लेकिन जो शरारत करते मिला उसे सजा भी दे रही है।

बुजुर्ग ने कॉल कर मांगे रसगुल्ले
दरअसल लखनऊ की पुलिस हेल्पलाइन में सोमवार को एक बुजुर्ग नागरिक ने फोन कर तत्काल रसगुल्ला भेजने के लिए अनुरोध किया। स्टेशन ऑफिसर ऑफिसर संतोष सिंह ने कहा, फोन करने वाले को सुनकर, हम समझ गए थे कि यह एक शरारत नहीं थी। हम छह रसगुल्लों के साथ कॉल करने वाले राम चंद्र प्रसाद केसरी के घर पहुंचे। हमने पाया कि वह वृद्ध घर पर अकेले थे और हाइपोग्लाइसीमिया (ब्लड शुगर कम होना) की स्थिति में थी। वह डायबिटिक हैं और उनका चेहरा पीला पड़ गया था। वह चल नहीं पा रहे थे। हमने उन्हें रसगुल्ले दिए, उनमें से चार रसगुल्ले उन्होंने खाए। इसके कुछ देर बाद वह धीरे-धीरे सामान्य हो गए। दरअसल, केसरी की पत्नी की मृत्यु हो चुकी है और अपने फ्लैट में वो अकेले रहते हैं। उनके बच्चे विदेश में रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान उनकी मिठाई का स्टॉक खत्म हो गया था।

शरारत करने वालों से साफ कराई जाएंगी सड़कें और नालियां
इससे पहले रविवार को रामपुर में एक शख्स ने गरम समोसे की मांग की थी, हालांकि पुलिस ने उस व्यक्ति को चार समोसे चटनी के साथ भेजे। युवक द्वारा बार-बार फोन करने के बाद, पुलिस ने उसे चार समोसे दिए लेकिन जैसे ही उसने नाश्ता खत्म किया, जिला मजिस्ट्रेट ने उसे सजा के रूप में एक नाले की सफाई करने के लिए कहा। रामपुर के जिला मजिस्ट्रेट औंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने उन लोगों को शर्मसार करने का फैसला किया है जो लॉकडाउन के दौरान दी गई सुविधा का दुरुपयोग कर रहे थे। ऐसी शरारत करने वाले सभी लोगों से सड़कें और नालियां साफ कराई जाएंगी।

उन्होंने बताया, हमें अपने हेल्पलाइन नंबर पर कई ऐसे कॉल आ रहे हैं, जिसमें लोग हमसे पिज्जा और समोसे मांग रहे हैं। लिहाजा हमने ऐसे कॉलर्स को सजा देने का फैसला किया है, ताकि इससे दूसरों को भी संदेश जाए जो इस स्थिति का फायदा उठा रहे हैं। हालांकि, जो लोग वाकई परेशान हैं पुलिस उनका ध्यान रख रही है। एक गर्भवती महिला शिक्षक ने जब हेल्पलाइन पर कॉल किया तो उसे हमने भोजन उपलब्ध कराया।

शराब के लिए भी आ रहे फोन
लखनऊ के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनके पास पान, पिज्जा और यहां तक कि शराब के लिए भी फोन आ रहे हैं। अधिकारी ने कहा, एक फोन करने वाले ने कहा, शराब का कोटा नहीं मिलने से उसे खासी परेशानी हो रही है और उसे इसके गंभीर लक्षण भी दिखाई दे रहे हैं। हमने उसे डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा। इसी तरह कुछ बच्चे भी हेल्पलाइन पर फोन करके आइस-क्रीम, पेस्ट्री और यहां तक कि फुटबॉल भी मांग रहे हैं।

Lockdown: कोरोना कहर के बीच विजय माल्या का ट्वीट- सारा पैसा लौटाना चाहता हूं, बैंक-ईडी नहीं कर रहे मदद

Created On :   31 March 2020 7:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story