comScore

क्ववारेंटाइन सेंटर में शर्मनाक घटना, दलित के हाथ का खाना खाने से इंकार, हिरासत में शख्स

April 14th, 2020 14:10 IST
क्ववारेंटाइन सेंटर में शर्मनाक घटना, दलित के हाथ का खाना खाने से इंकार, हिरासत में शख्स

हाईलाइट

  • कुशीनगर के क्ववारेंटाइन सेंटर में भेदभाव
  • युवक ने नहीं खाया खाना
  • यूपी पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

डिजिटल डेस्क, कुशीनगर। एक 35 वर्षीय शख्स को पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया है क्योंकि उसने क्ववारेंटाइन सेंटर में एक दलित के हाथों का पकाया भोजन खाने से इंकार कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुशीनगर जिले के खड्डा थानान्तर्गत भुजौली खुर्द गांव के मूल निवासी सिराज अहमद 29 मार्च को दिल्ली से लौटे थे और चार अन्य लोगों के साथ गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे थे।

शुक्रवार को रसोइया की अनुपस्थिति में गांव प्रधान लीलावती देवी ने क्वारेंटाइन सेंटर में सभी पांच लोगों के लिए भोजन तैयार किया, लेकिन सिराज ने इसे खाने से इंकार कर दिया। पुलिस द्वारा जांच करने के बाद शख्स के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत सोमवार को प्राथमिकी दर्ज किया गया है।

ग्राम प्रधान ने शुक्रवार को पुलिस में एक लिखित शिकायत दर्ज कराई और इसके साथ ही उप-विभागीय मजिस्ट्रेट देश दीपक सिंह और खंड विभाग अधिकारी रमाकांत को भी सूचित किया। खड्डा पुलिस स्टेशन के एसएचओ आर. के. यादव ने कहा कि सिराज के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

लॉकडाउन: 15 उद्योग खुलेंगे, फल-सब्जी विक्रेता, मैकेनिक को रहेगी छूट! लेकिन रहेगी कुछ शर्ते...

इस बीच, शनिवार की शाम को भाजपा के स्थानीय विधायक विजय दुबे ग्राम प्रधान के घर पहुंचे और उनसे उनके हाथ का पकाया हुआ भोजन परोसने को कहा उन्होंने कहा, 'अस्पृश्यता एक सामाजिक अपराध है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।'  

कमेंट करें
joVY0