रामलला के जलाभिषेक के लिए दुनिया की 155 नदियों का जल अयोध्या लाया गया

Water from 155 rivers of the world was brought to Ayodhya for Ramlalas Jalabhishek
रामलला के जलाभिषेक के लिए दुनिया की 155 नदियों का जल अयोध्या लाया गया
अयोध्या रामलला के जलाभिषेक के लिए दुनिया की 155 नदियों का जल अयोध्या लाया गया

डिजिटल डेस्क, अयोध्या । उज्बेकिस्तान, पाकिस्तान और चीन समेत विभिन्न देशों की 155 नदियों का जल अयोध्या पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 अप्रैल को इन नदियों के जल से रामलला का जलाभिषेक करेंगे। जल जमा करने वाले दिल्ली बीजेपी नेता और पूर्व विधायक विजय जॉली ने कहा कि तंजानिया, नाइजीरिया, अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, ब्रिटेन, नेपाल, भूटान, मालदीव और बांग्लादेश जैसे देशों से भी जल लाया गया है।उन्होंने कहा कि अंटार्कटिका से भी जल लाया गया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 अप्रैल को यहां मनीराम दास छावनी सभागार में आयोजित होने वाले समारोह में टीम से जल कलश प्राप्त करने के बाद उसकी पूजा करेंगे।

दुनिया भर के देशों से लाए गए जल पर उन देशों के झंडे, उनके नाम और नदियों के नाम वाले स्टीकर लगे होंगे। कार्यक्रम में कई देशों के राजदूत भी शिरकत करेंगे। पाकिस्तान का जल पहले पाकिस्तान के हिंदुओं ने दुबई भेजा और फिर दुबई से इसे दिल्ली लाया गया। फिल जॉली इसे अयोध्या लाए। पाकिस्तान के अलावा सूरीनाम, यूक्रेन, रूस, कजाकिस्तान, कनाडा और तिब्बत सहित कई अन्य देशों की नदियों से भी जल लाया गया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 April 2023 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story