comScore

बंगाल/लॉकडाउन: अन्य राज्यों में फंसे लोगों की वापसी के लिए ममता सरकार चलाएगी 105 अतिरिक्त ट्रेनें

बंगाल/लॉकडाउन: अन्य राज्यों में फंसे लोगों की वापसी के लिए ममता सरकार चलाएगी 105 अतिरिक्त ट्रेनें

हाईलाइट

  • प्रवासियों की घर वापसी के लिए सीएम ममता बनर्जी का ऐलान
  • अन्य राज्यों में फंसे बंगाल के लोगों के लिए चलेंगी 105 स्पेशल ट्रेनें

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। लॉकडाउन के कारण देश के अन्य राज्यों में फंसे पश्चिम बंगाल के लोगों की घर वापसी को लेकर ममता सरकार ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया है। अब बंगाल के जो लोग देश के अलग-अलग हिस्से में फंसे हैं, उनके लिए राज्य सरकार 105 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलवाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, बंगाल के जो लोग अन्य राज्यों में फंसे हैं, उनको वापस लाने के लिए बंगाल सरकार ने तैयारी कर ली है। इसके लिए 105 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई है। सीएम के अनुसार, अगले कुछ दिनों में ये स्पेशल ट्रेनें देश के अलग-अलग हिस्सों से बंगाल के लिए चलेंगी। ये ट्रेनें कब और कहां से चलेंगी इसकी जानकारी भी ट्वीट में दी गई है। उन्होंने एक लिंक भी शेयर की है जिस पर क्लिक कर टाइमिंग देखी जा सकती है। बता दें कि, भारतीय रेलवे राज्य सरकारों की सिफारिश पर स्पेशल ट्रेनों की सुविधा दी जा रही है।

कोविड-19: गोवा बना था पहला कोरोना फ्री राज्य, अब एक महीने बाद मिले 7 नए मरीज

प्रवासी मजदूरों की वापसी पर विवाद
गौरतलब है कि, बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल की ममता सरकार पर श्रमिकों की घर वापसी में सहयोग नहीं देने का आरोप लगाया था। शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा था, प्रवासी मजदूरों के साथ पश्चिम बंगाल पहुंचने वाली ट्रेनों को राज्य सरकार अनुमति नहीं दे रही है। ऐसा करना मजदूरों के साथ नाइंसाफी है।

कमेंट करें
S3VXx