इजरायल-हमास जंग: फिलिस्तीनी युवक ने इजरायल में मचाया उत्पात, तेज रफ्तार कार से 13 लोगों को कुचला, एक महिला की मौत, कई घायल

फिलिस्तीनी युवक ने इजरायल में मचाया उत्पात, तेज रफ्तार कार से 13 लोगों को कुचला, एक महिला की मौत, कई घायल
  • संदिग्ध फिलिस्तीनी युवक ने किया हमला
  • चोरी की थी कार
  • हेब्रॉन शहर से हुआ गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायल और हमास के बीच बीते साल 7 अक्टूबर को शुरू हुई जंग अभी भी जारी है। इस हिंसक संघर्ष में अब तक करीब 24 हजार लोगों की जान जा चुकी है। जिसमें से इजरायल में तेरह सौ जबकि गाजा में करीब 23 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच इजरायल में एक संदिग्ध फिलिस्तीनी ने 13 लोगों को कार से कुचल डाला। जिनमें से कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

चोरी की कार से कुचला

बताया जा रहा है कि फिलिस्तीनी युवक ने जिस कार से लोगों को कुचला वो चोरी की थी। यह कार उसने मध्य इजरायल से चुराई थी। पुलिस के मुताबिक कार में सवार युवक उसकी स्पीड को कंट्रोल नहीं कर पाया और कई लोगों को कुचल दिया। हादसे में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जिनमें से कई की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि हमलावर युवक को हेब्रॉन शहर से गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इजरायली मीडिया की खबर के अनुसार रनाना में हुई घटना में हमलावर ने कुछ लोगों पर चाकू से भी हमला किया है।

बता दें कि इजरायल ने हमास को आतंकी संगठन घोषित कर चुका है। इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास खत्म करने की खसम खाई है। जिसके तहत इजरायली सेना (आईडीएफ) गाजा पट्टी पर हवाई और जमीनी हमले कर रही है और चुन-चुनकर हमास के आतंकी ठिकानों को लगातार निशाना बना रही है। इजरायली मीडिया के मुताबिक इस युद्ध में अब तक इजरायल के 1200 से अधिक सैनिकों नागरिकों की मौत हो चुकी है। वहीं सेना की जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी के करीब 23 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं। जिनमें हमास के आतंकियों समेत गाजा पट्टी पर रहने वाले आम नागरिक भी शामिल हैं।

Created On :   15 Jan 2024 5:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story