हरियाणा के नूंह में दंगे, धारा 144 लागू, पुलिस को किया अलर्ट, केंद्र सरकार ने भेजा भारी पुलिस बल

हरियाणा के नूंह में दंगे,  धारा 144 लागू, पुलिस को किया अलर्ट, केंद्र सरकार ने भेजा भारी पुलिस बल
  • पुलिस अधीक्षकों को सतर्कता बरतने को कहा
  • सोशल मीडिया पर पुलिस की सतत नजर
  • इंटरनेट सेवा बंद

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। नूंह में हुए दंगे के बाद हरियाणा में पुलिस को अलर्ट कर दिया है। डीजीपी पीके अग्रवाल और सीआईडी प्रमुख एडीजीपी आलोक मित्तल मेवात पहुंच गए हैं। सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को सतर्कता बरतने को कहा गया है। सभी को अपने अपने क्षेत्र में कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए है। पुलिस कोसोशल मीडिया पर भी सतत नजर बना रखने के निर्देश दिए गए है। भड़काऊ पोस्ट वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दे दिए गए है। नंहू में कर्फ्यू लगा दिया गया है। नूंह और फरीदाबाद में धारा 144 लगा दी गई है, इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

हरियाणा खुफिया विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नलहड़ के शिव मंदिर से फिरोजपुर झिरका तक निकाली जाने वाली जलाभिषेक यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं और पुलिस पर कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी की। इसके अलावा वहां से गुजर रहे वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया और आग लगा दी।

हरियाणा सरकार के आवेदन पर केंद्र सरकार ने नूंह में शांति बनाए रखने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स की पांच कंपनियां भेज दी हैं। इसके अलावा सीआरपीएफ की चार कंपनियां (दो महिला कंपनियां), रैपिड एक्शन फोर्स की सात, बीएसएफ की दो और आईटीबीपी की दो कंपनियां और दी जाएंगी। .ये कंपनियां जम्मू, अहमदाबाद और प्रयागराज से नूंह के लिए रवाना हो गई है।

Created On :   1 Aug 2023 4:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story