आग ही आग: महाराष्‍ट्र में फार्मा फैक्ट्री में आग व विस्फोट से छह लोगों की मौत, पांच लापता

महाराष्‍ट्र में फार्मा फैक्ट्री में आग व विस्फोट से छह लोगों की मौत, पांच लापता
  • महाड एमआईडीसी में एक फार्मास्युटिकल फैक्ट्री में विस्फोट और आग
  • 3 नवंबर को हुआ था बड़ा हादसा
  • भीषण आग में छह की मौत,7 घायल, 5 अभी भी लापता

डिजिटल डेस्क, रायगढ़। महाड एमआईडीसी में 3 नवंबर को एक फार्मास्युटिकल फैक्ट्री में विस्फोटों के बाद भीषण आग लगने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 5 अन्य अभी भी लापता हैं, इसके अलावा सात लोग घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

महाड एमआईडीसी परिसर में आठ एकड़ से अधिक भूमि पर फैली ब्लू जेट हेल्थकेयर लिमिटेड के कारखाने के परिसर में कई विस्फोट हुए। शुक्रवार की सुबह फार्मास्युटिकल फैक्ट्री का एक हिस्सा, जहां लगभग 20 कर्मचारी ड्यूटी पर थे, वहां से निकलने वाले गहरे काले धुएं के साथ आग की चपेट में आ गया।

सुबह करीब 11 बजे आग लगने के तुरंत बाद, आसपास के क्षेत्र में तेज धमाके सुने गए और रायगढ़ पुलिस और स्थानीय अग्निशमन दल और बाद एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव के लिए पहुंचीं। रायगढ़ (महाड) के एसडीपीओ शंकर ने आपदा स्थल से आईएएनएस को बताया," हमने अब तक चार शव बरामद किए हैं व अन्य की तलाश जारी है।"

अधिकारियों ने कहा कि आग लगने से फैक्ट्री की संरचना काफी कमजोर हो गई है, इससे एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और अन्य टीमों के लिए बचाव अभियान चलाना बहुत जोखिम भरा हो गया है।

रायगढ़ के संरक्षक मंत्री उदय सामंत ने शुक्रवार-शनिवार आधी रात के आसपास घटनास्थल का दौरा किया और अधिकारियों को शेष पीड़ितों का पता लगाने और घायलों के लिए उचित चिकित्सा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है किगैस रिसाव के कारण आग लग सकती है और विस्फोटों के कारण अफरा-तफरी मच गई, क्योंकि आग की लपटें फैक्ट्री परिसर के भीतर अन्य इकाइयों में फैलने लगीं। सात घायलों में से दो की हालत स्थिर है और तीन अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है, महाड ग्रामीण अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Nov 2023 5:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story