लोकसभा चुनाव 2024: पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी टीएमसी, ममता बनर्जी का ऐलान

पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी टीएमसी, ममता बनर्जी का ऐलान
ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में अकेले चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में अकेले चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान किया है। ममता बनर्जी काफी तल्ख तेवर में दिखाई दी। उन्होंने कांग्रेस और लेफ्ट के खिलाफ नाराजगी भी जताई। सीट बंटवारे को लेकर इंडिया गठबंधन में लगातार देरी हो रही है। अभी तक इंडी ब्लॉक ने सीट शेयरिंग को लेकर कोई अहम फैसला नहीं लिया है। ऐसे में ममता के फैसला से गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है।

उपेक्षा का आरोप

ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए गठबंधन में उनके सुझावों की उपेक्षा करने का आरोप भी लगाया है। उन्होंने कहा कि मैंने जो भी सुझाव दिया उन सब को नकार दिया गया। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर ममता ने आगे कहा कि इन सब को देखते हुए हमने बंगाल में अकेले जाने का फैसला किया है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर भी ममता ने निराशा जताई। राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में यात्रा करने जा रहे हैं और शिष्टाचार के नाते भी उन्हें इस बात की सूचना नहीं दी गई। आगे उन्होंने कहा इस सबको लेकर उनसे कोई चर्चा नहीं की गई और यह गलत है। हालांकि, राहुल गांधी ने पिछले दिन ही प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि यात्रा में नीतीश कुमार और ममता बनर्जी सहित इंडिया गठबंधन में शामिल अन्य दल के प्रमुख नेताओं को बुलाया जाएगा।

बिना प्रेस कांफ्रेंस किए लिया फैसला

अमूमन कोई भी पार्टी इतने बड़े फैसले की जानकारी प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से देती है। लेकिन, ममता ने बिना प्रेस कांफ्रेंस के ही बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। ममता बनर्जी ने अपने कार से उतरकर दूर से ही अकेले चुनाव लड़ने का बयान दिया। इस दौरान उनके तेवर काफी तल्ख नजर आ रहे थे। इंडिया गठबंधन को ममता के इस फैसले से तगड़ा झटका लग सकता है। बिहार में भी नीतीश कुमार के गठबंधन में बने रहने पर आशंका जताई जा रही है।गठबंधन में शामिल क्षेत्रीय प्रभाव रखने वाले दल सीट शेयरिंग में बड़ी दावेदारी कर रहे हैं। बंगाल के अलावा बिहार और पंजाब में भी सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसा हुआ है। इंडी ब्लॉक के सामने सीट शेयरिंग सबसे अहम चुनौती है क्योंकि इस आधार पर घटक दल गठबंधन से बाहर जाने का फैसला कर सकते हैं।

Created On :   24 Jan 2024 6:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story