पहलवानों ने नरेश टिकैत को सौंपे अपने मेडल, सरकार को दी 5 दिन की मोहलत

पहलवानों ने नरेश टिकैत को सौंपे अपने मेडल, सरकार को दी 5 दिन की मोहलत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने मेडल गंगा में बहाने हरिद्वार पहुंचे पहलवान कम से कम आज तो अपने मेडल्स गंगा में नहीं बहा पाएंगे। क्योंकि पहलवानों को ऐसे करने से रोकने के लिए पहुंचे राकेश टिकैत के भाई नरेश टिकैत ने उनसे पांच दिन की मोहलत मांगी है। फिलहाल, पहलवानों ने अपने मेडल्स नरेश टिकैत को सौंप दिए हैं।

राकेश टिकैत पहुंच रहे हरिद्वार

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बालियान खाप के प्रधान चौधरी नरेश टिकैत अन्य खापों के प्रधानों के साथ पहलवानों से मिलने हरिद्वार पहुंच गए हैं। फिलहाल, वह पहलवानों से बात कर रहे हैं। इससे पहले टिकैत ने पहलवानों से अनुरोध किया है कि वह गलत कदम ना उठाएं। इससे पहले टिकैत ने पहलवानों से अनुरोध किया है कि वह गलत कदम ना उठाएं और मेडल को गंगा में बहाने की बजाय राष्ट्रपति को सौंप दें।

बिलख-बिलख रो रही हैं महिला पहलवान

हर की पौड़ी में मौजूद विनेश फोगट और साक्षी मलिक की आंखों में आंसू हैं। दोनों गंगा के किनारे बैठे हैं और सिर पकड़कर रो रहे हैं। कुछ ही समय में, पहलवान अपने पदक गंगा नदी में बहा सकते हैं।

हरिद्वार पहुंचे पहलवान

अपने मेडल बहाने के लिए पहलवान हरिद्वार के हर की पौड़ी पहुंच गए हैं। पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा है कि वे अपने मेडल गंगा में बहाने जा रहे हैं, क्योंकि गंगा को जितना पवित्र माना जाता है, मेहनत करके उन्होंने मेडल भी उतनी ही पवित्रता से हासिल किए हैं।

लेकिन इस बीच गंगा सभा ने हरिद्वार में पहलवानों के पदक विसर्जन का विरोध किया है। गंगा सभा हरिद्वार के अध्यक्ष नितिन गौतम ने कहा कि अगर पहलवान यहां आकर अपने मेडल विसर्जित करते हैं तो गंगा सभा उन्हें ऐसा नहीं करेगी। उन्होंने आगे कहा कि यह गंगा का इलाका है। लोग यहां पूजा करने आते हैं। यह जंतर मंतर नहीं है और न ही यह राजनीति का अखाड़ा है। हम उनका सम्मान करते हैं, इसलिए पहलवान चाहें तो गंगा आरती में शामिल हो सकते हैं।

देश की आंखो में आंसू हैं - अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूरा देश सदमे में है। पूरे देश की आंखों में आंसू हैं। अब प्रधानमंत्री को अपना अहंकार छोड़ देना चाहिए।

Created On :   30 May 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story