comScore

दवा विक्रेता से मांगी तीन करोड़ की फिरौती, मारने की दी धमकी

दवा विक्रेता से मांगी तीन करोड़ की फिरौती, मारने की दी धमकी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक दवा विक्रेता के भाई-बहन की पिटाई कर उससे तीन करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई है। आरोपी ने जान से मारने की धमकी भी दी है। हालांकि घटना को लेकर संदेह भी व्यक्त किया जा रहा है। प्रताप नगर थाने में गुरुवार की देर रात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

लौटा चुका है तीगुनी रकम

पुलिस के अनुसार प्रताप नगर स्थित रेलवे कालोनी निवासी सचिन बडजाते (42) की दवा की दुकान है। करीब तीन वर्ष पहले दुकान के लिए सचिन ने अपने परिचित राकेश डेकाटे (48) उज्ज्वल नगर निवासी से कुछ रुपए उधार लिए थे। सचिन ने तीन वर्ष में ब्याज सहित तीगुनी रकम राकेश को लौटा दी है। इसके बाद भी आरोपी, सचिन से रुपए की मांग कर रहा था। उल्लेखनीय है कि राकेश अापराधिक प्रवृत्ति का है। पहले के कुछ चोरी के मामले उसके खिलाफ दर्ज है। 30 जून 2019 को राकेश, सचिन के घर आया और रुपए के लिए जान से मारने की धमकी देने लगा।

भय के कारण दिया 1 लाख 50 हजार

राकेश की धमकियों से डरे-सहमे सचिन ने उस वक्त करीब 1 लाख 50 हजार रुपए राकेश को दिए। इसके दो महीने बाद 30 अक्टूबर को फिर से राकेश, सचिन के घर आ धमका। लेन-देन को लेकर सचिन के भाई श्रेयस बड़जाते और उसकी बहन से विवाद करने लगा। घर और दुकान के सामने उसने हंगामा खड़ा कर दिया। यहां तक कि सचिन के भाई श्रेयस और उसकी बहन की पिटाई कर तीन करोड़ रुपए की फिरौती की मांग करने लगा। हालांकि घटना को लेकर संदेह भी व्यक्त किया जा रहा है। इस बीच सचिन की शिकायत पर आरोपी राकेश के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है, लेकिन उसकी गिरफ्तारी होना बाकी है।

कमेंट करें
XQv49