comScore

अयोध्या फैसले को लेकर प्रशासन मुस्तैद, पुलिस अधिकारियों को तत्पर रहने के निर्देश

अयोध्या फैसले को लेकर प्रशासन मुस्तैद, पुलिस अधिकारियों को तत्पर रहने के निर्देश

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा । सर्वोच्च न्यायालय में चल रहे देश के सबसे चर्चित अयोध्या प्रकरण में जल्द ही फैसला आने की संभावना के चलते प्रशासन मुस्तैद हो गया है। पुलिस अधिकारियों को भी तत्पर रहकर पूरे जिले में नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। शुक्रवार को इस मामले में एडिशनल एसपी शशांक गर्ग ने जिले के सभी पुलिस अनुविभागीय अधिकारी एवं थाना प्रभारियों की बैठक लेकर उन्हें दिशा निर्देश जारी किए हैं। अयोध्या प्रकरण के उच्चतम न्यायालय के संभावित निर्णय के चलते पूरे जिले में आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिए शुक्रवार को एडिशनल एसपी ने बैठक ली। बैठक में सीएसपी अशोक तिवारी सहित जिले के सभी डीएसपी व थाना प्रभारी उपस्थित थे। एएसपी ने सभी पुलिस अधिकारियों से कहा है कि अयोध्या प्रकरण में निर्णय आने की संभावना है। इसलिए पूर्व से ही पूरे जिले में खासकर जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था पूर्व से ही बनाने के निर्देश दिए गए हैं।  
तैनात किया जाएगा अतिरिक्त पुलिस बल 
शहर में फैसला आने के पहले ही अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों और जिले के अन्य नगरीय क्षेत्रों में भी आवश्यकता के आधार पर अतिरिक्त बल भेजे जाने के निर्देश पुलिस के आला अधिकारियों ने दिए हैं। वहीं आज से ही असामाजिक तत्वों पर नजर रखने और रात्रि गश्त बढ़ाने के साथ ही बाजारों में फ्लैग मार्च करने ओर दिन में भी गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।
व्यवस्था बनाने सभी विभाग रहेंगे संपर्क में 
अयोध्या प्रकरण पर कानून व्यवस्था बनाने के लिए सभी विभाग आपस में संपर्क में रहेंगे। पुलिस हर बात की जानकारी अपने आला अधिकारियों तक  पहुंचाएगी और किसी भी विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए अतिरिक्त बल तैयार रखा जाएगा। इसके अलावा अन्य जिम्मेदार विभागों के संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए हैं।
 

कमेंट करें
xtA3d