पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा अफगानिस्तान, जानें कितनी मजबूत है टीमें

Australia vs Afghanistan, live score, live match update, world cup live match, Rashid Khan, David Warner, cricket news
पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा अफगानिस्तान, जानें कितनी मजबूत है टीमें
पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा अफगानिस्तान, जानें कितनी मजबूत है टीमें
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया से कभी नहीं जीता है अफगानिस्तान
  • ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा वर्ल्ड कप का चौथा मैच
  • दोनों टीम के बीच तीसरी बार होगा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्‍टल। किक्रेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में आज (शनिवार) को पांच बार विश्व चैम्पियन रही चुकी ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला अफगानिस्तान के साथ होगा। मैच इंग्लैंड में ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में शाम 6 बजे से शुरु होगा। टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया जीत के साथ आगाज करना चाहेगी। नजरें स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगी होंगी। दोनों ही बल्लेबाज टीम के लिए जीत की ग्यारंटी हैं।

हालांकि इस मैच को बड़ा मुकाबला तो नहीं कहा जा सकता है, लेकिन अफगानिस्तान चौंका सकती है। दोनों टीमें वनडे में तीसरी बार आमने-सामने होंगी। अब तक हुए दोनों वनडे में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है। 2015 वर्ल्ड कप के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने उसे 275 रन के बड़े अंतर से हराया था।

यह भी पढ़ें: World Cup: तीसरे मुकाबले में आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड-श्रीलंका, जानें किसका पलड़ा भारी

इसमें कोई दो राय नहीं है कि अफगानिस्तान के पास बेहतरीन स्पिनर हैं। दवलत जादरान नई गेंद का जिम्मा संभालते हुए कमाल दिखा सकते हैं। मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी और राशिद खान अफगानिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण की जान हैं। ये तीनों ही बल्लेबाजों को बांधे रखने का हुनर जानते हैं क्योंकि वो आईपीएल समेत दुनिया की तमाम टी 20 लीग में खेलते हैं। मोहम्मद शहजाद और हजरतउल्ला जाजाई के साथ ही रहमत शेख बल्लेबाजी का जिम्मा संभालेंगे। हालांकि, बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत होगी।

वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करें तो डेविड वॉर्नर फिट हो चुके हैं। उनके साथ एरोन फिंच ही ओपनिंग करेंगे। इसके अलावा उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल शानदार बल्लेबाज भी हैं। गेंदबाजी में पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के साथ ही नाथन लॉयन भी हैं। मार्कस स्टोइनिस ऑल राउंडर के तौर पर खुद को साबित कर चुके हैं। कुल्टर नाइल और स्टार्क संभवत गेंदबाजी की शुरुआत करेंगे। 

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज

अगर दोनों टीमों द्वारा अब तक खेले गए मैचों पर नजर डालें तो अफगानिस्तान ने अब तक सिर्फ 114 वनडे ही खेले हैं। इसमें से वह 59 मैच जीतने में सफल रहा है, जबकि 51 में हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया उससे कहीं ज्यादा अनुभवी है। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 932 वनडे में से 566 जीते हैं। उसे 323 में हार मिली है

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग 11
मोहम्मद शहजाद (विकेट कीपर), हजरतउल्ला जाजाई, रहमत, अशगर, शाहिदी, गुलबुद्दीन नाइब (कप्तान), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, आफताब आलम और दवलत जादरान। 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11
एरोन फिंच (कप्तान), वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेट कीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जैम्पा और नाथन लॉयन। 

Created On :   1 Jun 2019 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story