comScore

काला हिरण शिकार मामला: 5 अप्रैल को सुनाया जाएगा फैसला, जोधपुर पहुंचे आरोपी सितारे

काला हिरण शिकार मामला: 5 अप्रैल को सुनाया जाएगा फैसला, जोधपुर पहुंचे आरोपी सितारे

डिजिटल डेस्क, जोधपुर। राजस्थान के बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान, सैफ, नीलम, तब्बू व सोनाली को सजा या राहत होगी इस पर फैसला 5 अप्रैल को सुनाया जाना है। ये सभी फिल्मी सितारे आज जोधपुर पहुंच गए हैं। सलमान विशेष विमान से जबकि अन्य फिल्मी सितारे नियमित फ्लाइट से जोधपुर पहुंचे चुके हैं। इन दिनों सलमान दुबई में एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे।

सलमान के साथ उनकी उनकी बहन अर्पिता, अलवीरा और उनके बॉडी गार्ड शेरा भी उनके साथ जोधपुर पहुंचे हैं। बता दें जोधपुर सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री की कोर्ट ने 18 साल पुराने इस मामले में आज सुनवाई करते हुए फैसला 5 अप्रैल तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। सलमान और अन्य आरोपियों पर 1 और 2 अक्टूबर 1998 को लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप लगा था।

हो सकती है छह वर्ष की कैद 
गौरतलब है कि 2 अक्टूबर 1998 को पुलिस ने सलमान खान सहित सभी आरोपियों के खिलाफ भवाद और घोड़ा फॉर्म हाउस क्षेत्र में चिंकारा और कांकाणी में काले हिरण का शिकार करने के आरोप में केस दर्ज किया गया था। जांच में सामने आया कि उनके पास मौजूद हथियारों की लाइसेंस खत्म हो चुकी थी। ये सभी मामले अलग-अलग दर्ज किए गए है।

वाइल्ड लाइफ एक्ट के मुताबिक इस तरह का अपराध करने वालों के लिए धारा 149 के तहत वर्तमान में सात वर्ष की अधिकतम कारावास की सजा का प्रावधान है। कुछ वर्ष पूर्व तक यह प्रावधान छह वर्ष था। सलमान का प्रकरण चूंकि बीस वर्ष पुराना है। ऐसे में इस मामले में अधिकतम छह वर्ष के कारावास की सजा का प्रावधान ही लागू होगा। वहीं सह आरोपियों के मामलों में भी यही प्रावधान लागू होता है। मामले में सोनाली बेंद्रे, नीलम, तब्बू पर सलमान को उकसाने का आरोप है। वहीं सैफ भी इस घटनाक्रम में शामिल बताए गए हैं। 

कमेंट करें
t1d8w